हुंडई ने शुरू की अल्काजार की प्री-बुकिंग

0
239

नई दिल्ली
हुंडई मोटर इंडिया ने बुधवार को अपनी आगामी अल्काजार SUV की आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक इसे 25,000 रुपये की टोकन मनी का भुगतान करके बुक कर सकते हैं। ग्राहकों को शोरूम पर जाकर या कंपनी की ‘क्लिक टू बाय’ वेबसाइट पर जाकर नए अल्काजार की प्री-बुकिंग करनी होगी। हालांकि, कंपनी ने लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी की घोषणा नहीं की है।

नई अल्काजार के लुक की बात करें तो कुछ बदलावों के साथ इसका डिजाइन क्रेटा से लिया गया है। इसमें एक कैस्केडिंग ग्रिल, अपडेटेड फ्रंट बम्पर, रैपराउंड डिज़ाइन वाली टेललाइट्स, फॉक्स एग्जॉस्ट टिप्स और 18-इंच के अलॉय व्हील को शामिल किया गया हैं। इसका व्हीलबेस 150mm बढ़ गया है, जिससे यह क्रेटा से ज्यादा लंबी दिखती है। इसमे पीछे की तरफ एक नये डिज़ाइन को भी जोड़ा गया है जिसमें एक बड़े आकार का क्वार्टर ग्लास शामिल है।

फीचर्स की बात करें तो अल्काजार के इंटीरियर में डुअल-टोन कलर थीम होगी। साथ ही इसमें 10.25-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, बोस साउंड सिस्टम, AQI डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर जैसी सुविधाएं होंगी। इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा आदि मिलने की उम्मीद है। अतिरिक्त फीचर के रूप में दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए एक फोल्डिंग टेबल, नया स्लाइडिंग सन वाइजर, रियर विंडो सनशेड और वॉयस-इनेबल्ड स्मार्ट सनरूफ को भी इसमें जोड़ा गया है।

नई अल्काजार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प मौजूद होंगे। पेट्रोल वेरिएंट 2.0 लीटर 4-सिलेंडर इंजन पर चलेगा, जो 159 hp की पावर और 192 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, इसका डीजल इंजन क्रेटा से लिया गया है। इसमें 1.5 लीटर के 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड मोटर लगा है जो 115hp की पावर और 250Nm का टार्क जनरेट करता है। ये दोनों वेरिएंट 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएंगे।

फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, पर उम्मीद है कि अल्काजार की कीमत 13 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है। 7-सीटर SUV सेगमेंट में इसकी प्रतिद्वंदी MG हेक्टर, महिंद्रा XUV500 और टाटा सफारी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here