10 जून को लॉन्च होगी स्कोडा ऑक्टेविया

0
247

नई दिल्ली.
स्कोडा ने अपनी चौथी पीढ़ी की नई गाड़ी ऑक्टेविया की लॉन्चिंग की तारीख का एलान कर दिया है। कंपनी स्कोडा ऑक्टेविया को 10 जून को लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कंपनी इसकी कीमतों का ऐलान भी करेगी। कोरोना महामारी के कारण इसकी लॉन्च डेट को आगे बढ़ाया गया था, पर अब इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में लेटेस्ट जनरेशन स्कोडा ऑक्टेविया को 2019 में ही लॉन्च कर दिया गया था।

लुक के मामले में स्कोडा ऑक्टेविया अपनी पुरानी लुक से काफी अलग है। नई स्कोडा ऑक्टेविया एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो पिछले मॉडल की तुलना में 19mm लंबी और 15mm चौड़ी है। इससे यात्रियों को इसमें ज्यादा जगह और आराम मिल सकेगा।

इसका फ्रंट और रियर हिस्सा पहले के मुकाबले काफी शार्प है। साथ ही इसमें अपडेटेड बटरफ्लाई ग्रिल डिजाइन और स्पोर्ट्स शार्प LED हेडलैम्प्स दिए गये हैं।
नई ऑक्टेविया 2021 फॉक्सवैगन समूह के MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें 2.0 लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 190hp का अधिकतम पावर जेनरेट करता है। साथ ही इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मौजूद हो सकता है।

नए मॉडल में डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं दिया गया है। हालांकि, विदेशी बाजार में इसके दोनों इंजन उपलब्ध हैं। उम्मीद है कंपनी इसमें 1.5 लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दे सकती है।

नई स्कोडा ऑक्टेविया में ट्विन-स्पोक मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। उम्मीद है कि इस स्पेक मॉडल में बेज और ब्लैक कलर की अपहोल्स्ट्री भी मिल सकती है। इसके अलावा इसमें एक नया 10.25 इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम, पांच USB-C पोर्ट आदि मिलने की उम्मीद है। इसमें पीछे की तरफ बूट लिड डिजाइन और अलॉय डिजाइन को भी नया लुक दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here