टोयोटा इलेक्ट्रिक कार की झलक देख लाखों बेकरार

0
253

नई दिल्ली
मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक हैचबैक का एक टेस्टिंग मॉडल बिना किसी कवर के टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। यह आगामी टोयोटा इलेक्ट्रिक हैचबैक इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की संभावना है, जिसकी शुरुआती कीमत लगभग 9.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) हो सकती है। ये भी माना जा रहा है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 120 किमी से अधिक की संभावित रेंज मिलेगी।

वाहन रेगुलर वैगन-आर के समान है, इसमें जो अलग है वो है नए बंपर, अलग साइड प्रोफाइल, एक पूरी तरह से नया फ्रंट फेशिया और अंडरबॉडी भी देखी जा सकती है। वैगन-आर ईवी में बाहर की तरफ एलईडी लाइटिंग है, जिसमें फ्रंट में शार्प-लुकिंग स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन है। हालांकि, यहां ध्यान देने वाली सबसे दिलचस्प बात कार पर टोयोटा बैज की उपस्थिति है!

पिछले कुछ वर्षों से वैगन-आर ईवी की टेस्टिंग कर रही है, लेकिन निर्माता ने वाहन की लॉन्च टाइमलाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि टोयोटा और सुजुकी की वैश्विक साझेदारी चल रही है, जो मारुति सुजुकी और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर तक भी फैली हुई है। इसके लिए ब्रांड के तहत भारतीय बाजार में मारुति वाहनों (जैसे ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर) को रीबैज किया गया है।

एक टोयोटा-ब्रांडेड ईवी बहुत मायने रखती है। वहीं टोयोटा की भारत में एक प्रीमियम ब्रांड छवि है, इसलिए एक स्पेशल प्रोडक्ट के नाम में में बेहतर लोकप्रियता होगी। टोयोटा ने कहा, मारुति इस वाहन को बाद में अपने ब्रांड के तहत भी पेश कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here