यूएई में 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होंगे आईपीएल 2021 के शेष 31 मैच

0
298

नई दिल्ली.
दर्शकों के बिना चल रहे आईपीएल मैच के स्थगित होने से क्रिकेट प्रेमियों में निराशा थी। अब उनके लिए खुशखबर है। आईपीएल के बचे हुए 31 मैच 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में कराए जाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पास दो ऑप्शंस थे- इंग्लैंड या फिर यूएई। सूत्रों के हवाले से बताया कि यूएई में पहले भी IPL कराया जा चुका है और ऐसे में यहीं टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन को पूरा करवाने का फैसला किया गया है। माना जा रहा है कि 29 मई को बोर्ड तारीखों और जगह का ऐलान कर सकता है।

अब बचे हुए मैचों का नए सिरे से शेड्यूल जारी किया जाएगा। बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग यानी एसजीएम 29 मई को होनी है, संभावना है कि इसमें आईपीएल के फिर से होने का ऐलान कर दिया जाएगा।

दरअसल, बीसीसीआई अब टूर्नामेंट के शेष मैचों का आयोजन यूएई में कराना चाहता है। टीम इंडिया 2 जून को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रही है। भारतीय टीम को 18 जून से टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना है और इसके बाद इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिनों का गैप है।

बीसीसीआई चाहता है कि इस गैप को चार या पांच दिनों का किया जाए, ताकि उसे आईपीएल के आयोजन को लेकर चार या पांच दिन मिल जाएंगे। इंग्लैंड सीरीज खत्म होने के बाद पूरी संभावना है कि भारतीय खिलाड़ी सीधे यूएई ही पहुंचें, क्योंकि सीरीज में ज्यादा वक्त नहीं है। अगर इस विंडो की बात करें तो इस एक महीने के दौरान आठ दिन शनिवार और रविवार पड़ रहे हैं। यानी आठ दिन में डबल हेडर मुकाबले कराए जा सके हैं।

इस तरह से आठ दिन में 16 मैच हो जाएंगे। इसके साथ ही लीग मैचों के बाद जब क्वालीफायर और एलीमनेटर होगा तो उसमें भी एक दिन का गैप रखा जाएगा। साथ ही फाइनल से एक दिन पहले भी कोई मैच नहीं होगा। यानी तो पांच नॉक आउट मुकाबले होंगे, उसके लिए पांच दिन का समय लगेगा। इस तरह से एक महीने के भीतर भीतर पूरा का पूरा आईपीएल आयोजित कराया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here