कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. भारत में इन दिनों सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी इस महामारी ने कोहराम मचा रखा है. ऐसे में पाक पीएम इमरान खान ने भारत के लिए कोरोना वायरस संकट से मुक्ति के लिए दुआएं की हैं.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट के जरिए भारत और दुनिया में कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. साथ ही उन्होंने इस महामारी से लड़ने के लिए एक साथ आने की बात कही है. भारत में दूसरी लहर की दस्तक के बाद हालात बेहद खराब हो रहे हैं. देश में शुक्रवार को भी तीन लाख से ज्यादा संक्रमण के नए मामले दर्ज किए हैं. हालांकि, पाक में भी रोज होने वाली मौतों का आंकड़ा भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है.

पाक पीएम खान ने लिखा ‘मैं भारत के लोगों के साथ अपनी एकता व्यक्त करना चाहता हूं, क्योंकि वे कोविड-19 की खतरनाक लहर का सामना कर रहे हैं. पड़ोस और दुनिया में महामारी से जूझ रहे लोगों के जल्द स्वस्थ होने की हमारी कामना उनके साथ है. हमें मानवता के खिलाफ खड़ी इस वैश्विक चुनौती का मिलकर सामना करने की जरूरत है.’

पीएम के अलावा पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी प्रभावित परिवारों के लिए संदेश दिया है. उन्होंने लिखा ‘हमारे क्षेत्र को प्रभावित करने वाले कोरोना वायरस संक्रमणों की वर्तमान लहर के मद्देनजर हम भारत के लोगों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हैं.’ उन्होंने लिखा ‘मैं पाकिस्तान के लोगों की ओर से भारत में प्रभावित परिवारों के प्रति सहानुभूति रखता हूं.’

पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार द डॉन के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देश में 157 मौतें हुई हैं. महामारी शुरू होने के बाद देश में एक दिन में हुई मौतों के मामले में यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. पाक में कोविड-19 के चलते अब तक 16 हजार 999 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा 98 मौतें पंजाब में हुई हैं. डॉन के अनुसार, पाकिस्तान में अब तक कोरोना संक्रमण के 7 लाख 90 हजार 16 हजार मामले सामने आ चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here