Ford Car

कार प्रेमियों को झटका देने वाली ये खबर है। फोर्ड इंडिया अपनी कार पोर्टफोलियो में सभी कारों की कीमतें बढ़ा दी हैं। फोर्ड ने अपनी कारों की कीमत में 3000 रुपये से लेकर 80,000 रुपये की वृद्धि कर दी है। इसमें सबसे अधिक कीमत फोर्ड एंडेवर की बढ़ाई गई है। वहीं फोर्ड एस्पायर की कीमत में सबसे कम वृद्धि की गई है। आइये जानते हैं फोर्ड की किन कारों की कीमत में कितनी वृद्धि की गई है –

फोर्ड एंडेवर एसयूवी के दामों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी की गई है। एंडेवर टाइटेनियम प्लस 4×2 एटी के दामों में 70 हजार रुपये और टाइटेनियम प्लस 4×4 एटी और स्पोर्ट 4×4 एटी के दामों में 80 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

हालांकि कंपनी ने इसके बेस टाइटेनियम ट्रिम के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। एंडेवर में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 168 बीएचपी की पावर और 400 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। वहीं इसके सभी वैरिएंट्स में 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है। अब फोर्ड इंडीवर (टाइटेनियम 4×2) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 29.99 लाख रुपये से 36.25 लाख रुपये (स्पोर्ट 4×4) तक होगी।

फोर्ड इकोस्पोर्ट की बात करे तो कंपनी ने हाल ही में इसका एसई वैरिएंट लॉन्च किया था। कंपनी ने इकोस्पोर्ट के टाइटेनियम डीजल वैरिएंट को छोड़ कर सभी ट्रिम्स के दामों में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने इनकी कीमतों में 20 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। नई फोर्ड इकोस्पोर्ट पेट्रोल की एक्स-शोरूम कीमत 8.19 लाख रुपये और डीजल इकोस्पोर्ट की एक्स-शोरूम कीमत 8.89 लाख रुपये से शुरू होगी।

हैचबैक सेग्मेंट की फिगो और फ्रीस्टाइल के दामों में फोर्ड ने 18 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी सभी वैरिएंट्स में की है। दोनों ही मॉडल्स में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है। दोनों ही गाड़ियां 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती हैं।

नई फोर्ड फिगो पेट्रोल वैरिएंट एम्बिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.82 लाख रुपये और डीजल टाइटेनियम की कीमत 7.92 लाख रुपये होगी। जबकि नई फ्रीस्टाइल के शुरुआती टाइटेनियम वैरिएंट पेट्रोल की एक्स-शोरूम कीमत 7.27 लाख रुपये और डीजल टाइटेनियम वैरिएंट की कीमत 8.37 लाख रुपये होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here