चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए खेले गए IPL 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। एसआरएच को आखिरी चार ओवर में 35 रन की जरूरत थी, लेकिन एसआरएच की टीम 28 रन ही बना सकी। इस दौरान उसने सात विकेट भी गंवा दिए।

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।  मैक्सवेल ने जैसन होल्डर की पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 41 गेंदों पर 59 रन में पांच  चौके और तीन छक्के लगाए।  वहीं कप्तान विराट ने 29 गेंदों पर 33 रन में चार चौके लगाए। विराट और मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़े।
शाहबाज अहमद ने 10 गेंदों पर 14 रन में एक छक्का लगाया। ओपनर देवदत्त पडिकल ने 13 गेंदों पर 11 रन में दो चौके लगाए। वाशिंगटन सुंदर ने आठ रन और काइल जेमिसन ने 12 रन बनाए।
हैदराबाद की तरफ से जैसन होल्डर ने चार ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि लेग स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में मात्र 18 रन देकर दो विकेट निकाले।  भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज नदीम और टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिया।

बेंगलुरु के लिए हैदराबाद की पारी का 17वां ओवर टर्निंग पॉइंट रहा। हैदराबाद टीम ने 16 ओवर तक दो विकेट पर 115 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद टीम चेन्नई के टर्निंग ट्रैक में फंस गई। स्पिनर शाहबाज अहमद ने 17वें ओवर की पहली बॉल पर जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। बेयरस्टो 13 बॉल पर 12 रन बना सके। इसके बाद दूसरी बॉल पर शाहबाज ने मनीष पांडे को पवेलियन भेजा। मनीष ने 39 बॉल पर 38 रन की पारी खेली। हालांकि, शाहबाज हैट्रिक से चूक गए। ओवर की आखिरी बॉल पर उन्होंने अब्दुल समद (0) को आउट किया। हैदराबाद ने 18वें और 19 वें ओवर में एक-एक विकेट गंवाया और पारी के आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे लेकिन राशिद खान इस ओवर में रन आउट हो गए जबकि शाहबाज नदीम आउट हो गए और  बेंगलुरु ने मैच को अपने नाम कर लिया।  बेंगलुरु की पारी में शानदार अर्धशतक बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here