Election Commission

देश भर में कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त इजाफा हुआ है. सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन में नए मामले दो लाख पार कर चुके हैं. ये कोरोना वायरस की दूसरी लहर है. ऐसे में चुनाव आयोग ने गुरुवार को सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाई थी. इसमें तमाम बिंदुओं पर चर्चा की गई. आयोग की तरफ से साफ कर दिया गया है कि कोरोना संबंधी नियमों का पालन किया जाना अनिवार्य है. साथ ही आयोग ने साफ किया है कि आगामी चार चरणों के चुनाव एक ही साथ कराने की कोई प्लानिंग नहीं है. यानी चुनाव कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा.

दरअसल, देश में कोरोना की भयावह रफ्तार को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि आगे के चरणों के चुनाव एक बार में ही कराए जा सकते हैं. अब चुनाव आयोग ने इस बात से स्पष्ट रूप से इंकार कर दिया है. हालांकि सभी पार्टियों को सख्ती के साथ कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में भी कोरोना मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं लेकिन चुनावी रैलियों में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं.

बता दें कि तकरीबन सभी पार्टियों के नेताओं की रैली में कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. इसी वजह से आयोग ने सभी पार्टियों को बुलाकर निर्देश दिए हैं. बता दें कि गुरुवार को देशभर में कोरोना के 2 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कर्फ्यू की शुरुआत की जा चुकी है. वहीं उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली समेत अन्य राज्यों में नाइट कर्फ्यू समेत कई सख्त नियम लागू किए जा चुके हैं. अस्पतालों में बोझ बढ़ता जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here