हार का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाईं बबीता फोगाट की ‘बहन’, लगा ली फांसी

0
272

भरतपुर. भारत की स्टार रेसलर बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने 15 मार्च की रात को गांव बलाली में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। रितिका का शव पोस्टमार्टम के बाद घरवालों को सौंप दिया गया है और पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु कर दी है। कहा जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में गीता और बबीता के पिता और द्रोणाचार्य अवॉर्ड जीतने वाले महावीर फोगाट भी मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि रितिका ने 12 से 14 मार्च तक राजस्थान में भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में हुए स्टेट लेवल सब जूनियर, जूनियर महिला और पुरुष कुश्ती टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 मार्च को खेला गया था, जिसमें रितिका एक अंक से मैच हार गई थीं। इस हार के बाद से ही वह सदमे में थी। परिणाम के बाद से वह काफी परेशान थीं और ठीक अगले ही दिन 15 मार्च की रात को बलाली गांव स्थित घर में पंखे से दुपट्टा लगाकर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अब राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव जैतपुर की रहने वाली 17 साल की रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान के गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में ही करीब 5 साल से अभ्यास कर रही थी। अपने प्रदर्शन को लेकर वह काफी आशान्वित भी थीं, लेकिन हार होने के बाद वह टूट गईं। 53 किग्रा भार वर्ग में राज्य स्तर पर वह सिर्फ एक अंक से हार गई। इसकी उन्हें कतई अपेक्षा नहीं थी। लोगों के समझाने से भी उनकी मानसिकता पर फर्क नहीं पड़ा और मौका पाते ही आत्मघाती कदम उठा लिया। वह इससे पहले करीब 4 बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here