86 इंच स्क्रीन वाला Smart TV, ऐसा शानदार डिस्प्ले और फीचर्स कहीं और नहीं

0
382

मुंबई. टेलीविजन की दुनिया में Redmi ने नया धमाल किया है। अब तक लोग बड़े पर्दे के दीवाने थे, लेकिन घर में ही इतना बड़ा पर्दा आने लगा है कि लोग सिनेमाघरों की राह ही बदल गए हैं। जी हां, Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने 86 इंच स्क्रीन वाला Redmi MAX TV स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है। इस टीवी का स्क्रीन 3840×2160 पिक्सल 4K रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इसका स्क्रीन Dolby Vision, 120hz रिफ्रेश रेट, 10-bit color, HDR, HDR10, HDR10+ और HLG सपोर्टेड है।

Redmi ने अपने स्मार्ट टीवी में quad core (ARM Cortex-A73), ARM Mali-G52 MC1 GPU का प्रोसेसर दिया है। कंपनी ने इसमें 2 GB RAM के साथ 32 GB की स्टोरेज दी है। यह टीवी Xiao Ai वॉइस असिस्टेंस फीचर, MEMC (Motion Estimation and Motion Compensation) फीचर से भी लैस है। Redmi MAX TV Smart TV को प्रीमियम डिजाइन और हाई-एंड स्पेसिफिकेशन्स के साथ पेश किया गया है। यह TV 4K Resolution, Dolby Vision, Dolby Atmos और 120 Hz जैसे शानदार फीचर्स इसमें हैं। Xiaomi ने इसमें Dolby Atoms सपोर्टेड 12।5 वॉट के दो स्पीकर दिये हैं जो अधिकतम 25 वॉट का दमदार साउंड देंगे। इस टीवी में शानदार गेमिंग एक्सपीरिएंस के लिए 120hz की रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले वाला स्क्रीन, Sony PS5 और Microsoft Xbox Series X का सपोर्ट भी दिया गया है।

कनेक्टिविटी की बात करें, तो कंपनी ने इसमें dual-band WiFi, Bluetooth 5।0 और USB Type-A पोर्ट, AV, ATV/DTMB, S/PDIF, ईथरनेट और 3 HDMI पोर्ट दिया है। इनमें एक HDMI पोर्ट v2।1 का है। कंपनी के मुताबिक इस TV की सेल 4 मार्च से शुरू होगी। भारत में इस स्मार्ट टीवी की लॉन्चिंग के बारे में डीटेल्स आनी अभी बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here