लालू प्रसाद को सांस लेने में दिक्कत, एंटीजन टेस्ट निगेटिव

0
137

रांची. चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत गुरुवार की शाम अचानक बिगड़ गई। खबर मिलते ही जेल आईजी भी अस्पताल पहुंचे हैं। आनन-फानन में रिम्स प्रशासन ने लालू का कोरोना जांच के लिए एंटीजन टेस्ट किया। रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

बताया जाता है कि एक्स-रे में लालू प्रसाद के सीने में हल्का इन्फेक्शन पाया गया है। ऑक्सीजन लेवल कम होने पर लालू यादव की कोरोना जांच की गई। RTPCR जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट का इंतजार है।
बता दें कि लालू पहले से ही रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। रिम्स सूत्रों के अनुसार उन्हें सांस लेने में परेशानी के साथ-साथ निमोनिया की भी शिकायत है। रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने बताया कि लालू प्रसाद यादव की हालत स्थिर हैं। उनके फेफड़े में संक्रमण है। उपचार चल रहा है। लालू को एक प्रकार का निमोनिया हो गया है। हमने एम्स के फेफड़ों के विभाग के एचओडी के साथ परामर्श किया है।

बता दें कि लालू को जेल में 3 साल पूरे हो गए, इस दौरान उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से गुजरना पड़ा। वे लगभग ढाई साल से रिम्स में इलाज करवा रहे हैं। लालू यादव के स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को लेकर आज सुनवाई भी होगी।

इस बीच, लालू प्रसाद की तबीयत खराब होने की खबर मीडिया के माध्यम से मिलने के बाद कई आरजेडी नेता और लालू प्रसाद के समर्थकों की भीड़ भी रिम्स में लगनी शुरू हो गयी है। दूसरी तरफ, रिम्स पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने की खबरों पर अनभिज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि वे रिम्स में साफ-सफाई और सुरक्षा समेत अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि पूर्व में ही उन्होंने रिम्स प्रशासन को बता दिया था कि वे कभी रैंडम जांच के लिए रिम्स आ सकते हैं।

पिछले महीने भी लालू यादव की अचानक तबीयत ख़राब हो गई थी, तब डॉक्टरों ने कहा था कि लालू यादव की सेहत में सुधार के लिए उनका डायलिसिस पर जाना जरूरी हो गया है। डॉक्टरों ने बताया कि लालू यादव की किडनी को खतरा है। संक्रमण के चलते किडनी ने काम करना बंद कर दिया है। ऐसे में जरूरी है कि उनका डायलिसिस जरूरी हो गया है। आपको बता दें कि हाल में हुए बिहार विधान सभा चुनाव की बात करें तों उसमें भी कोरोना के चलते रिम्स के डायरेक्टर के बंगले में उन्हें शिफ्ट किया गया था। इसी बंगले से ही लालू यादव ने पूरे चुनाव पर नजर बनाए रखी थी। बिहार चुनाव में अस्पताल से ही सक्रिय भूमिका निभा चुके लालू यादव की तबीयत लगातार बिगड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here