Rahul-Gandhi
(फोटो: सोशल मीडिया)

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल पोंगल के मौके पर तमिलनाडु के दौरे पर थे। वे मदुरै पहुंचे और अवनीपुरम में जल्लीकट्टू कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार को जमकर लताड़ा। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना ही होगा। उन्होंने कहा कि मेरी बात याद रखना, सरकार इन कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर हो जाएगी, याद रखें कि मैंने क्या कहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “इसमे अंतर है। उपेक्षा का मतलब आप उन्हें अनदेखा कर रहे हैं। वे (सरकार) किसानों की अनदेखी नहीं कर रहे हैं। वे उन्हें बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि वे अपने दो या तीन दोस्तों को लाभ पहुंचाना चाहते हैं।”

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसानों की चीजों को लेकर अपने दो या तीन दोस्तों को देना चाहती है। सरकार किसानों की जमीनों और उत्पादों को हासिल कर अपने दोस्तों को देना चाहती है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह (सरकार) किसानों का दमन कर रही है और इसके एवज में मुट्ठी भर व्यवसायियों की मदद कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा, “जब कोरोना आता है, आप किसानों की मदद नहीं करते हैं। आप किसानों का समर्थन नहीं कर रहे हैं। क्या आप भारत के लोगों के प्रधानमंत्री हैं अथवा दो या तीन चुनिंदा व्यवसायियों के प्रधानमंत्री हैं।”

उन्होंने कहा कि वह किसानों पर बहुत गर्व करते हैं और उनका पूरा समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि वह उनके साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने तीनों नये कृषि कानूनों की चर्चा करते हुए कहा, “इन कानूनों को सरकार वापस लेने के लिए मजबूर हो जाएगी।”

भारत-चीन गतिरोध की चर्चा करते हुए कांग्रेस सांसद ने पूछा कि मोदी इस तथ्य के बारे में पूरी तरह से चुप क्यों हैं कि चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र के अंदर बैठे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here