Red Wine
सांकेतिक तस्वीर

क्या आपने कभी रेड वाइन का स्वाद चखा है, नहीं तो चख कर देखिए। यह बेहद ही फायदेमंद चीज है। रेड वाइन आपकी सेहत तथा त्वचा दोनों के लिए बेहद लाभदायक होता है। विभिन्न शोध में यह बात साबित हो चुकी है कि यदि रेड वाइन का एक मॉडरेट पेग हर दिन लिया जाए तो यह हेल्दी टॉनिक की तरह शरीर पर अच्छा प्रभाव डालता है। यह चिंता को दूर करता है तथा पाचन तंत्र को ठीक करता है। यही नहीं यह आपकी त्वचा में निखार लाने का काम करता है। डॉक्टर्स भी अक्सर इसका सेवन करने की सलाह देते हैं।

Red Wine

यदि आप अपनी वास्तविक उम्र से कम का दिखना चाहते हैं, तो अपने चहरे पर इसका उपयोग अवश्य करें। देखने में भी बेहद आकर्षक होता है। आप पीने के शौकीन हैं तब भी और बिल्कुल भी पीना पसंद नहीं करते हैं तब भी आप रेड वाइन के आकर्षण से दूर नहीं रह सकते हैं। इसका कलर, टेक्सचर और बॉटल खुलने के बाद का दौर, सब बेहद ही आकर्षक होते हैं। अगर रेड वाइन को त्वचा पर सही तरीके से उपयोग किया जाए तो उम्र का असर गायब करने में मददगार होता है। आप अपनी वास्तविक उम्र से 10 साल छोटे नजर दिखने लगते हैं।

Red Wine

अगर आपका चेहर डल दिख रहा है और आप इससे निजात पाना चाहते हैं, तो अपने चेहरे पर रेड वाइन का उपयोग अवश्य करें। यदि आपकी चाहत तुरंत फ्रेश लुक पाने की है, तो आप रेड वाइन को एक कप में लेकर उसेस अपना चेहरा धोएं। हां आपको बताना चाहेंगे कि रेड वाइन से धोते समय आपको त्वचा पर हल्की-सी झंनझनाहट लग सकती है।, लेकिन परेशान ना हों। अपने चेहरे पर हल्की-सी थपकी देते हुए मसाज करें। फिर हल्के गुनगुने पानी धोकर अपना चेहरा साफ कर लें।

इस तरह से आपको तुरंत ताजगी का अहसास होगा। त्वचा एकदम फ्रेश नजर आएगी। स्किन बहुत थकी हुई और बोझिल लग रही हो तब आप इंस्टंट फ्रेशनेस के लिए यह तरीका अपना सकते हैं। चाहे तो इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर या फेयरनेस क्रीम का उपयोग कर सकते हैं।

Red Wine

यदि आपकी त्वचा ड्राई है तो आप रेड वाइन को कोल्ड क्रीम में मिलाकर भी उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आप एक कटोरी में एक चम्मच कोल्ड क्रीम लें और उसमें दो चम्मच रेड वाइन डालें। फिर दोनों को तब तक मिक्स करें, जब तक क्रीम और वाइन एक-दूसरे में अच्छी तरह ना मिल जाएं।
-अपने चेहरे को ताजे पानी से धोकर साफ कर लें ताकि सारी डस्ट निकल जाए। तैयार मिक्सचर से 10 मिनट तक अपने चेहरे पर मसाज करें। इसके बाद चेहरे पर रोज वॉटर का स्प्रे करें और हल्के हाथों से पोछकर चेहरे को साफ कर लें। आपका चेहरा दमक उठेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here