India Vs Australia
Courtesy ICC

मेलबोर्न में दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी थी। भारत ने ये मैच आठ विकेट से जीत लिया था। जबकि इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली नहीं खेले थे। मैच की कप्तानी आजिक्य रहाणे ने की थी। अब खबर आई है कि 7 जनवरी से शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक जोखिम भरा कदम उठाया है।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट के लिए वार्नर को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सहायक कोच एंड्र्यू मैक्डोनाल्ड ने गुरुवार (31 दिसंबर) को कहा कि वार्नर भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच खेल सकते हैं, भले ही वह पूरी तरह फिट हों या नहीं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को अपनी बल्लेबाजी के शीर्ष क्रम को मजबूत करने के लिये उनके जैसे अनुभवी सलामी बल्लेबाज की जरूरत है।

वार्नर मांसपेशियों में खिंचाव के बाद एडिलेड और मेलबोर्न टेस्ट से बाहर रहे थे। मेलबोर्न टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को टीम से बाहर कर दिया गया है और वार्नर की टीम में वापसी हुई है। मैक्डोनाल्ड ने कहा, “चोट से उबरने के बाद यह कह पाना मुश्किल होता है कि आप शत-प्रतिशत फिट हैं। अगर वह 90 या 95 प्रतिशत फिट होते हैं और यह कहा जाता है कि वह मैदान में खेलने के लिये उतर सकते हैं तो मुझे यकीन है कि कोच जस्टिन लेंगर की उनके साथ बातचीत होगी।”

आपको बता दें कि सहायक कोच ने कहा कि जब वह दो जनवरी से मेलबोर्न में ट्रेनिंग पर लौटेंगे तो वह टीम के साथ होंगे। उन्होंने कहा कि अब देखना यह होगा कि वार्नर खुद को कितनी जल्दी चयन के लिये उपलब्ध करा सकते हैं। पहले दो टेस्ट मैचों में मैथ्यू वेड को बर्न्स के साथ बल्लेबाजी के लिये उतारा गया था और उन्होंने अपनी चार पारियों में से तीन में बिना अर्धशतक बनाए अच्छी शुरुआत दी थी। मैक्डोनाल्ड ने एक शानदार सलामी बल्लेबाज के रूप में वेड के प्रदर्शन की प्रशंसा की, लेकिन साथ ही कहा कि उन्हें लगता है कि वेड के लिये सबसे अच्छा स्थान मध्य क्रम है। अब देखना ये है कि ऑस्ट्रेलिया के इस कदम से उसे कामयाबी मिलती है या फिर नाकामी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here