CBSE Exam
सांकेतिक तस्वीर

दिल्लीः सीबीएसई (CBSE) यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा ऑनलाइन आयोजित नहीं की जाएगी यानी छात्र विद्यालयों में जाकर ही परीक्षा देंगे। यह जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है। साथ ही उन्होंने बताया कि वह 31 दिसंबर यानी गुरुवार को सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों (CBSE 10, 12 Board Exams 2021 Datesheet) की घोषणा करेंगे।

पोखरियाल ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा है कि वह गुरुवार को परीक्षा की पूरी रूपरेखा बताएंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि ऑनलाइन परीक्षाएं नहीं कराने पर विचार किया जा रहा है। ऐसे में ऑफलाइन परीक्षाएं किस तरह से आयोजित की जाएंगी और परीक्षा की तारीख क्या होगी इसकी घोषणा पोखरिया गुरुवार को कर सकते हैं।

शिक्षामंत्री पोखरियाल ने कहा कि सामान्य तौर पर परीक्षाएं कराने का विचार कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर के भी बताया है कि वह 31 दिसंबर यानी गुरुवार को सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं की तिथि की घोषणा करेंगे।

 

उधर, सीबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर अभ‍िभावकों में असमंजस की स्‍थ‍िति बनी हुई है। अभ‍िभावकों का कहना है कि जिस तरह से ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई हुई है, उससे बच्‍चों की तैयारी अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। अभिभावक बच्चों की  सुरक्षा को लेकर खासा चिंतित हैं। इसकी वजह कोरोना का नया स्ट्रेन है, जो भारत में दस्तक दे चुका है। देश में कोरोना के नये स्ट्रेन से ग्रसित अब तक 20 मरीज पाए जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here