File Picture

दिल्लीः तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 33वां दिन है। सरकार से फिर से बातचीत को लेकर किसानों ने शनिवार को चिट्ठी लिखी थी, जिसका जवाब आज सरकार दे सकती है। किसानों ने बैठक के लिए मंगलवार को सुबह 11 बजे का समय दिया है और बातचीत के लिए चार शर्तें भी रखी है।

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार शाम सिंघु बॉर्डर पहुंचे और किसानों से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी थे। एक महीने में दूसरी बार केजरीवाल सिंघु बॉर्डर पहुंचे थे।इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों के साथ ओपन डिबेट करने चुनौती देता हूं। इससे साफ हो जाएगा कि ये कानून किस तरह से नुकसान पहुंचाएंगे।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को आकाशवाणी तथा दूरदर्शन के माध्यम से देशवासियों से मन की बात की, जिसका प्रदर्शनकारी किसानों ने विरोध किया। किसानों ने ताली और थाली बजाकर विरोध जताया। इस दौरान किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी जूते से थाली बजाते नजर आए, जिसको लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर आपत्ति भी जताई। लोगों का कहना है कि जिस थाली में खाते हैं, उसे जूते से पीटना शोभा नहीं देता।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here