दिल्ली डेस्क

दिल्लीः देश में 25 मई को दो महीने बाद घरेलू यात्री विमान सेवा शुरू हो गई, लेकिन पहले दिन उड़ाने की संख्या काफी कम रही।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आज सुबह 4.45 बजे पहली उड़ान रवाना हुई। यहां से इंडिगो के ए320 विमान की उड़ान संख्या 6ई-643 ने टर्मिनल-3 से पुणे के लिए उड़ान भरी। इंडिगो ने 25 मई से 31 मई तक प्रतिदिन 200 उड़ानों के परिचालन की घोषणा की थी, लेकिन विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा लगाई गई पाबंदियों के कारण आज कई उड़ानें रद्द रहीं।
सिर्फ दिल्ली हवाई अड्डे पर आगमन और प्रस्थान मिलाकर इस कंपनी की 80 उड़ानें रद्द रहीं। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि आज यहां से 118 उड़ानें रवाना हुईं तथा 125 उड़ानें उतरीं। पहले रोजाना 190 आगमन और 190 प्रस्थान की योजना बनाई गयी थी।
उधर, सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने आज 85 उड़ानों का परिचालन किया। टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा ने आज मात्र 20 उड़ानों का परिचालन  किया। वाडिया समूह की किफायती एयरलाइंस गोएयर ने आज एक भी उड़ान नहीं भरी। वहीं स्पाइसजेट की पहली उड़ान एसजी-8194 सुबह 6.05 बजे अहमदाबाद  से उड़ान भरकर 7.10 बजे दिल्ली पहुंची। एयरलाइन ने बताया कि वह क्षेत्रीय  संपर्क योजना के तहत आवंटित मार्गों पर ही 20 उड़ानों का परिचालन कर रही  है।
आपको बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के कारण घरेलू यात्री उड़ाने 25 मार्च से तथा अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 22 मार्च से ही बंद हैं। इस  दौरान मालवाहक उड़ानों और विशेष अनुमति प्राप्त यात्री उड़ानों का परिचालन  जारी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here