चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेश के मंडी की नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ जड़ने से चर्चा में आई केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) कांस्टेबल कुलविंदर कौर कपूरथला के गरीब किसान की बेटी है। इस घटनाक्रम का मीडिया के जरिये पता चलने पर जिला कपूरथला की सब-डिवीजन सुल्तानपुर लोधी के गांव मंड माहीवाल के लोग कुलविंदर कौर के समर्थन में उतर आये हैे। ब्यास नदी की मार झेलने वाले छोटे से गांव मंड माहीवाल में रहने वाले कुलविंदर कौर के भाई शेर सिंह माहीवाल के अनुसार सिक्योरिटी को लेकर कंगना से कुलविंदर कौर तू-तू-मैं-मैं हुई, जिसके बाद तल्खी बढ़ गई।

उन्होंने बताया कि  कंगना रनौत को थप्पड़ जड़ने वाली उनकी छोटी बहन कुलविंदर कौर है। उसकी शादी छह साल पहले जम्मू के सिमरन सिंह के साथ हुई। उनके दो बच्चे हैं। करीब पिछले दो साल से कुलविंदर कौर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात है।  उन्होंने बताया कि दोनों पति-पत्नी सीआईएसएफ में नौकरी करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मीडिया के जरिये पता चला कि यह घटना घटित हुई है। उन्होंने बताया कि ेयरपोर्ट पर सिक्योरिटी पर ड्यूटी के दौरान कंगना रनौत के पर्स तथा  फोन की स्कैनर पर चेकिंग के दौरान कुलविंदर कौर से बहस हो गई।

उन्होंने बताया कि कंगना ने कहा कि वह मंडी की एमपी हैं, जिस पर कुलविंदर कौर ने कहा कि वह नहीं जानती हैं।  इस पर उनकी आपस में तू-तू-मैं-मैं हो गई और मामला तल्ख हो गया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कंगना पंजाब की बेटियां-माताओं के बारे में बयानबाजी करती हैं, उसे लेकर तल्खी बढ़ने से कुलविंदर कौर की ओर से जो कदम उठाया गया है, उसका वह समर्थन करते हैं। इस मामले में वह हर तरह की लड़ाई और कार्रवाई के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

उन्होंने ने अंदेशा जताया कि इस घटना के बाद से वह कुलविंदर कौर, उसके पति तथा दोनों छोटे बच्चों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनसे संपर्क नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि वह चिंतिंत हैं कि उनके साथ कुछ गलत न हो जाए। इसलिए वह तुरंत चंडीगढ़ के लिए रवाना हो रहे हैं।

सीआईएसफ महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर की घटना का मामला सामने आने के बाद सुल्तानपुर लोधी के दरिया ब्यास के किनारे बसे गांव मंड माहीवाल में गांववासी और किसान संगठनों के नेता जुटने शुरू हो गए हैं।

क्या है पूरा मामला:

हिमाचल प्रदेश के मंडी की नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट गुरुवार को महिला कांस्टेबल ने थप्पण जड़ दिया। महिला कांस्टेबल का नाम कुलविंदर कौर है। कुलविंदर कौर  का कहना है कि किसान आंदोलन के दौरान पंजाब की महिलाओं पर कंगना रनौत ने विवादित बयान दिया था। सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में सीआईएसएफ कर्मचारी गुस्से में कहती नजर आ रही हैं कि उनकी मां ने भी किसान आंदोलन में हिस्सा लिया था।

https://x.com/KanganaTeam/status/1798697545201569904

घटना की सूचना मिलते ही सीआईएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और महिला सिपाही को हिरासत में ले लिया। शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि किसान आंदोलन के दौरान कंगना द्वारा दिए गए बयानों से आहत होकर ही महिला सिपाही ने कंगना को कथित तौर पर थप्पड़ मारा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here