Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
समाप्त हुई टी-सीरीज की बादशाहत, 26 साल के लड़के ने तोड़ा रिकॉर्ड, 26.80 करोड़ सब्सक्राइबर्स के साथ दुनिया का सबसे पसंदीदा यूट्यूब चैनल बना 'मिस्टर बीस्ट' - Prakhar Prahari
Subscribe for notification
Categories: मनोरंजन

समाप्त हुई टी-सीरीज की बादशाहत, 26 साल के लड़के ने तोड़ा रिकॉर्ड, 26.80 करोड़ सब्सक्राइबर्स के साथ दुनिया का सबसे पसंदीदा यूट्यूब चैनल बना ‘मिस्टर बीस्ट’

मुंबईः यूट्यूब पर टी-सीरीज की बादशाहत समाप्त हो चुकी है। 26 साल के अमेरिकी यूट्यूबर जिमी डोनाल्डसन उर्फ मिस्टर बीस्ट टी-सीरीज के किले को ध्वस्त कर दिया है और अब वह दुनिया के सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स पाने वाले यूट्यूबर बन चुके हैं। उनके चैनल मिस्टर बीस्ट के रविवार को 268 मिलियन (26 करोड़ 80 लाख) सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं।

इसके साथ ही जिमी ने इंडियन म्यूजिक लेबल टी-सीरीज के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। टी-सीरीज के यूट्यूब अकाउंट पर 260 मिलियन (26 करोड़ 60 लाख) सब्सक्राइबर्स हैं। इस चैनल के मालिक फिल्म और म्यूजिक प्रोड्यूसर भूषण कुमार हैं।

जिमी ने रविवार को एक ट्वीट करते हुए अपने इस अचीवमेंट की जानकारी दी। इसे शेयर करते हुए उन्होंने ट्वीट किया- ‘6 साल बाद आखिरकार मैंने PewDiePie का बदला ले लिया है।’ आपको बता दें कि PewDiePie एक स्वीडिश यूट्यूबर हुआ करते थे, जो कभी जिमी के साथी थे। एक वक्त था जब उन्होंने भी टी-सीरीज के मोस्ट सब्सक्राइब्ड चैनल होने का रिकॉर्ड तोड़ा था।

2017 में डिज्नी ने उनसे संबंध तोड़ दिए। कंपनी का कहना था कि उनके कुछ वीडियोज में नाजियों का रेफ्रेंस दिया गया था। इसके बाद 2020 में PewDiePie ने अपने यूट्यूब चैनल को बंद कर दिया था। उस वक्त उनके पास 102 मिलियन सब्सक्राइबर्स थे।

2019 से टी-सीरीज यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले चैनल के रूप में राज कर रहा था, लेकिन ‘मिस्टर बीस्ट’ ने इस साल की शुरुआत में ये वादा किया था कि वह स्वीडिश यूट्यूबर PewDiePie का बदला लेंगे, जिन्हें टी-सीरीज ने 2019 में पछाड़ा था।

‘मिस्टर बीस्ट’ अपने खतरनाक और अनोखे वीडियो के लिए जाने जाते हैं। वो अक्सर लोगों को चैलेंज देते हैं जैसे खुद को जिंदा दफनाना या 100 दिन तक साथ रहना। मिस्टर बीस्ट’ ने बीस्ट फिलानथ्रॉफी नाम का एक NGO भी बनाया है, जिसके जरिए वह अपने परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों और ज़रूरतमंद लोगों की मदद करते हैं।

General Desk

Recent Posts

महिला सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं, त्वरित न्याय की जरूरत: आरएसएस

संवाददाता: संतोष कुमार दुबे पलक्कड़ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कहा है कि महिला सुरक्षा के मामले में कोई…

5 days ago

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, यूपी में निकली बंपर भर्ती

लखनऊः सरकारी की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।  उत्तर प्रदेश में बंपर भर्तियों का…

1 week ago

ग्राहकों को लुभाने के लिए नये अवतार में आ रही है मारुति सुजुकी डिजायर, नया इंजन और दमदार खूबियां, खरीदने से पहले जानें सब कुछ

दिल्लीः अगर आप मारुति के कारों के दीवाने हैं और नयी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो…

1 week ago

प्रियंका चोपड़ा की दो साल की बेटी मालती ने किया इंस्टाग्राम पर डेब्यू, कर चुकी है 19 पोस्ट

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की बेटी मालती ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू कर लिया है। प्रियंका  ने आज बुधवार को…

1 week ago

जोधपुर-आगरा समेत 12 औद्योगिक स्मार्ट शहर बनेंगे, 10 राज्यों में 28 हजार करोड़ की स्कीम को केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे दिल्लीः केंद्र सरकार ने देश के 09 राज्यों में 12औद्योगिक स्मार्ट शहर तैयार करने का फैसला…

1 week ago

बस बहुत हुआ, कोलकाता के आरजी कर अस्पताल की घटना पर बोलीं राष्ट्रपति मुर्मू, घटना से निराश और भयभीत हूं

दिल्लीः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को कहा कि वह कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में घटित घटना से निराश…

2 weeks ago