दिल्ली: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए शानदार मौका हैॉ। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ ने महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए फिजियोथेरेपिस्ट के पदों पर भर्ती निकाली है। इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा  करने की आखिरी तारीख 24 जून है। इसके बाद एप्लिकेशन की विंडो बंद हो जाएगी।

शैक्षिक योग्यता: सीआरपीएफ की इस भर्ती के जरिए फिजियोथेरेपिस्ट के 03 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। यह भर्ती एक साल के कान्ट्रैक्ट बेस पर होगी। जिसे बाद में उम्मीदवार की परफॉर्मेंस के आधार पर आगे भी बढ़ाया जा सकता है। इस पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय से फिजियोथेरेपी में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास संबंधित फील्ड में वर्क एक्सपीरियंस भी होना जरूरी है।
कैसे होगा चयन: फिजियोथेरेपिस्ट के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। इससे अधिक आयु के अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्य नहीं होंगे। सीआरपीएफ की इस वैकेंसी में सेलेक्ट होने के लिए उम्मीदवारों को किसी तरह की लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। अभ्यर्थियों को सीधे वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर चयनित किया जाएगा।

नोट:  के दौरान अभ्यर्थियों को अपने ओरिजिनल दस्तावेजों के साथ अन्य सभी तरह के डॉक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी के साथ उपस्थित होना होगा। साथ ही एक प्लेन पेपर पर पोस्ट के साथ के साथ एप्लिकेशन लिखनी होगी। इंटरव्यू का पता है- ट्रेनिंग डायरेक्टोरेट, ईस्ट ब्लॉक नंबर 10, लेवल -7, आर के पुरम, नई दिल्ली- 110066। भर्ती से संबंधित अन्य किसी तरह की जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here