ग्रेटर नोएडा: नेपाल के रास्ते पाकिस्रतान से गौतम बुध नगर जिला के रबूपुरा आई सीमा हैदर और उसके प्रेमी सचिन मीणा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अब केंद्रीय एजेंसी ने सीमा हैदर के चार बच्चों को लेकर भारत में आने और पाकिस्तान में रहने के दौरान उसकी गतिविधियों की जांच शुरू कर दी है। दिल्ली से आईं दो अलग-अलग केंद्रीय एजेंसियों की टीमों ने शुक्रवार और शनिवार को  जांच पड़ताल की है। वहीं, मामले की जांच कर रही जेवर पुलिस ने केस का नए सिरे से अवलोकन शुरू किया है। जांच टीम ने शुक्रवार रात नौ और डेढ़ बजे सचिन के घर पहुंची।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सीमा और सचिन के बयान लेने के बाद बरामद किए गए सामान के आधार पर जांच आगे बढ़ा दी है। केस में धाराएं बढ़ाईं जाने की बात सामने आ रही है। वहीं, मामले में आरोप पत्र दाखिल करने की भी तैयारी है। उधर, सीमा हैदर के पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते रबूपुरा में आने और सचिन मीणा व उसके पिता नेत्रपाल को शरण देने के मामले में रबूपुरा पुलिस ने नामजद करते हुए केस दर्ज किया था। उस दौरान केस में जो धाराएं लगी थीं, उनके पांच साल की अधिकतम सजा थी। इसके चलते जेवर कोर्ट से सीमा हैदर, सचिन तथा उसके पिता को जमानत मिल गई थी, लेकिन पाकिस्तान से जुड़ा मामला होने तथा केंद्रीय एजेंसियों के जांच पूरी नहीं होने के कारण अभी किसी भी अधिकारी ने सीमा हैदर को क्लीन चिट नहीं दी है। सीमा के तोड़े गए मोबाइल, सिम कार्ड और डिलिट चैटिंग की जांच अब तक नहीं हो पाई है। ये जांच पाकिस्तान से जुड़ी होने के कारण केंद्रीय एजेंसियां ही कर सकती हैं।

न्यायालय ने सीमा हैदर के पता न बदलने व देश ने छोड़ने की शर्त पर जमानत दी है। इस शर्त का भी सीमा व सचिन खुशी-खुशी पालन करना चाह रहे हैं। दरअसल दोनों की एक दूसरे के पास रहना चाहते हैं। वहीं सूत्रों का दावा है कि विदेशी अधिनियम या फिर अन्य आईपीसी की धारा केस में बढ़ाई जा सकती है। अगर केस में संगीन धारा बढ़ाई जाती है तो सीमा की जमानत रद भी हो सकती है।

सीमा हैदर का कहना है कि वह सचिन के प्यार की खातिर हिंदुस्तान आई है। वह हर जांच व परीक्षा से गुजरने को तैयार है। कुछ लोग उसके हिंदुस्तान आने से इतने कुंठित हैं कि उसकी छवि खराब करने व बदनाम करने के लिए साजिश रच रहे हैं। उसके किसी नेता से संबंध नहीं है। जो युवक उसका प्रेमी होने का दावा कर रहा है। उसका नाम एजाज है। वह उसके मकान मालिक का बेटा है। उसके पास एक शादी में उसके साथ बनाई गई टिकटॉक वीडियो के अलावा कुछ नहीं है। उसकी सहेली भी कुछ के लोगों के कहने में आकर उसे बदनाम कर रही है।ोो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here