दिल्लीः अगर आप बेहतरीन मोबाइल फोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और आपका बजट कम है, तो निराश मत होइए। आपकी ये हशरत बुहत जल्द पूरी होने वाली है। दुनिया की मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी ऐपल जल्द ही एक बेहतरी और सस्ता मोबाइल फोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। Apple की ओर से बजट स्मार्टफोन मार्केट में एंट्री की तैयारी की जा रही है। इसके लिए ऐपल एक सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। ऐपल का नया स्मार्टफोन iPhone SE4 होगा। ऐसा दावा किया जा रहा है कि iPhone SE4 सबसे सस्ता iPhone होगा। ऐसे में अगर आपका बजट कम हैं, तो iPhone SE4 एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से..

दिखेंगे ये बड़े बदलावः Apple की ओर से पिछले कई सालों से iPhone SE सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाता रहा है। हालांकि इस साल लॉन्च होने वाला iPhone SE4 बाकी अपने पिछले स्मार्टफोन से अलग होगा। इसी सीरीज के तहत छोटे स्क्रीन साइज वाले स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाता था। लेकिन अब कंपनी iPhone SE 4 को 6.1 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक साफ है कि iPhone SE में डायनामिक आइलैंड दिया जाएगा या फिर नहीं।

स्पेसिफिकेशन्सः आपको बता दें कि IPhone SE 3 की स्क्रीन साइज 4.7 इंच है। लेकिन अपकमिंग iPhone SE 4 को एक बड़े स्क्रीन साइज में पेश किया जाएगा। बता दें कि iPhone SE4 एक 5G कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन होगा। Mashable की लीक रिपोर्ट की मानें, तो iPhone SE 4 में फेस आईडी सपोर्ट दिया जाएगा। इसके साथ ही iPhone SE 4 में A16 बायोनिक CPU दिया जा सकता है। फोन के रियर में 12MP का मेन कैमरा और फ्रंट में 10.8MP का कैमरा सेंसर दिया जा सकता है।

 

लॉन्च डेट तथा कीमतः हालांकि अभी तक ऐपल की ओर से iPhone SE4 की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन लीक रिपोर्ट के मुताबिक Apple iPhone SE4 को इस साल 9 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। फोन को 50 हजार रुपये से कम कीमत में पेश किया जा सकता है।

परफॉर्मेंस Apple A16 Bionic
स्टोरेज 64 GB
कैमरा 12 MP
भारत में कीमत 33674
डिस्प्ले 6.1 inches (15.49 cm)
रैम 6 GB

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here