स्पोर्ट्स डेस्कः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच की विशेष बात यह है कि टॉस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी एल्बनीज मैदान पर मौजूद रहेंगे। वे मैच के दौरान कमेंटरी भी कर सकते हैं।

पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। आपको बता दें कि अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया में सबसे ज्यादा दर्शक क्षमता वाला स्टेडियम है। इसमें 1.32 लाख दर्शक बैठ सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि गुरुवार को मैच के दौरान किसी टेस्ट मैच के दौरान एक दिन में दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन सकता है।

मौजूदा वर्ल्ड रिकॉर्ड मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (ऑस्ट्रेलिया) के नाम है। वहां 2014 में एशेज सीरीज के मैच के दौरान एक दिन में 91,112 दर्शक आए थे।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एल्बनीज ने ऑस्ट्रेलिया में एक रेडियो स्टेशन को दिए इंटरव्यू में कहा कि मेरे ऊपर बहुत दबाव है, क्योंकि मैं और प्रधानमंत्री मोदी टॉस कराएंगे। मुझे नहीं पता की हम दोनों में से सिक्का कौन उछालेगा, लेकिन मोदी भारत के पीएम हैं, तो उनके हाथ में ही कमान होगी। प्रधानमंत्री मोदी मैच देखने के बाद स्टेडियम से रवाना हो कर राजभवन जाएंगे। इसके बाद दोपहर दो बजे दिल्ली रवाना होंगे।

आपको बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 2020 में दो दिवसीय दौरे पर भारत आए थे। इस दौरान ट्रम्प और पीएम मोदी ने अहमदाबाद के इसी स्टेडियम में ”नमस्ते ट्रम्प” कार्यक्रम किया था। दोनों नेताओं ने लोगों को संबोधित किया था और अपने देशों के संबंधों पर चर्चा की थी।

अहमदाबाद में होने वाला मैच जीतने पर टीम इंडिया सीरीज जीतने के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी प्रवेश कर जाएगी। जहां टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से ही होगा।

अगर ऑस्ट्रेलिया आखिरी टेस्ट जीत गई तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी। ऐसे में ट्रॉफी तो भारत के पास ही रहेगी, क्योंकि भारत ने 2020-21 में पिछली टेस्ट सीरीज जीती थी। अगर सीरीज 2-2 से बराबर रही तो ऑस्ट्रेलिया 20 साल में पहली बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ड्रॉ कराने का कारनामा करेगी। पिछली बार 2003 में ऑस्ट्रेलिया में दोनों के बीच सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here