दिल्लीः गर्मी का सीजन आने वाला है। ऐसे में लोग गर्मी से निजात पाने के लिए अभी से ही उपाय करने लगे है। मसलन एसी और कुलर की खरीदारी शुरू कर दी है।  नया एसी खरीदना एक महंगा सौदा होता है। ऐसे में एसी को रेंट पर लेना समझदारी भरा फैसला होता है। बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने ऑफिस में रेंट पर लेकर एसी लगाती हैं। आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों है कि कंपनियों के पास पैसे होने के बाद एसी रेंट पर लेते हैं।

तो बता एसी को रेंट पर लेने पर आपको मंथली चार्ज देना होता है। मतलब जितने माह एसी चलाएंगे, उतने माह एसी का रेंट देना होगा। साथ ही सर्विस और एसी के खराब होने का झंझट भी नहीं रहता है। यह सारी जिम्मेदारी एसी ओनर की होती है। ऐसे में आप बस मामूली मंथली रेंट देकर किराए पर एसी लेकर मस्त ठंडी हवा का लुत्फ उठा सकते हैं। एसी लाने और उसे लगाने के साथ ही मेंटीनेंस और सर्विस का सारा काम एसी वालों का होता है।

रेंट पर कहां से लें एसीः एसी को रेंट पर ऑनलाइन Rentomojo, Sulekha, just dial वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

रेंटमोजो वेबसाइट पर 1.5 टन स्पिलिट एसी को मात्र 2269 रुपये मंथली खर्च पर घर में इंस्टॉल किया जा सकता है। इसके अलावा 1 टन इन्वर्टर एसी को मात्र 1939 रुपये मंथली खर्च पर उठा पाएंगे, जबकि एक टन एसी की कीमत 1859 रुपये मंथली है। वही अगर आप एसी रेंट पर मंथली खर्च कम करना चाहते हैं तो आपको विंडो एसी को रेंट पर लेना चाहिए।

कैसे खरीदें एसीः आमतौर पर विंडो एसी की जगह स्पिलिट एसी को खरीदना फायदेमंद माना जाता है। इसमें विंडो एसी के मुकाबले कम बिजली का बिल आता है। साथ ही बिना विंडो वाले घर में स्पिलिट एसी को फिट किया जा सकता है। इतना ही नही, आमतौर पर माना जाता है कि स्पिलिट एसी ज्यादा ठंडा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here