दिल्लीः प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक करण जौहर की मूवी ‘स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर’ मूवी तो आपने अवश्य देखी होगी। इस फिल्म गरीब और अमीर स्टूडेंट्स की कहानी दिखाई गई थी। कुछ ऐसी ही कहानी मिस्ट्री के साथ लेकर आ रही है वेब सीरीज ‘क्लास’। इस सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। ये स्पैनिश नेटफ्लिक्स सीरीज Elite का इंडियन अडेप्टेशन है। तो चलिए अब हम आपको बताते हैं  इसकी कहानी और ये कब स्ट्रीम हो रही है।

नेटफ्लिक्स इंडिया ने ‘क्लास’ का ट्रेलर (Class Trailer) मंगलवार को रिलीज किया है। नेटफ्लिक्स इंडिया ने इसके कैप्शन में लिखा है, “आप इस क्लास में एंट्री कर सकते हैं, लेकिन क्या आप इसका हिस्सा बन सकते हैं? #Class 3 फरवरी से शुरू हो रही है, सिर्फ नेटफ्लिक्स पर।“ यानी आप इस वेब शो को 3 फरवरी को देख सकते हैं। हालांकि, ट्रेलर देखने के बाद कुछ यूजर्स कह रहे हैं कि ‘मैंने कहा था ये करण जौहर का स्कूल है।

वेब सीरीज ‘क्लास’ के ट्रेलर में दिखाया गया है कि धीरज, बाली और सबा नए स्कॉलरशिप स्टूडेंट्स हैं, जिनका एडमिशन दिल्ली के सबसे महंगे स्कूल Hampton में हुआ है। यहां दो टाइप के लोग आपस में मिलते हैं, एक अमीर की दुनिया है और दूसरी गरीब की। जब ये मिलते हैं तो मचता है खूब सारा बवाल। तीनों स्टूडेंट्स, अमीरों की दुनिया में फिट होने की कोशिश करते हैं, लेकिन जब दो अलग दुनिया टकराती है तो दोस्ती टूट जाती है, नए रहस्य खुलते हैं और भरोसे टूटते हैं। एक स्टूडेंट की मौत भी हो जाती है। पुलिस को बुलाया जाता है और हर स्टूडेंट को शक की निगाह से देखा जाता है।

इस कमिंग-ऑफ-एज ड्रामा की कहानी में मिस्ट्री है। इसमें गुरफतेह पीरजादा, अंजलि शिवरामन, आयशा कांगा, चरण चोपड़ा, चिंतन रच्छ, कवायल सिंह, मध्यमा सेगल, मोसेस कौल, नैना भान, पीयूष खाती और जेन शॉ ने अहम भूमिका निभाई है।

अब बात इसके राइटर की करते हैं…इसे Bodhitree Multimedia Limited ने फ्यूचर ईस्ट और द इंडियन रीमेक के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया है। इसे राजेश देवराज, Kersi Khambatta, राघव कक्कड़, कश्यप कपूर और भास्कर हजारिका ने लिखा है। Elite का छठवां सीजन नवंबर 2022 में रिलीज हुआ था। नेटफ्लिक्स ने सातवें सीजन के लिए भी स्पेनिश सीरीज को रिन्यू किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here