दिल्लीः विजय शेखर शर्मा को पेटीएम के महाप्रबंधक (MD) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। पेटीए की एजीएम (AGM) यानी वार्षिक आम बैठक में 99.67 फीसदी शेयरधारकों ने शर्मा के पक्ष में मतदान किया। इसके साथ ही शेयरधारकों ने रवि चंद्र अदुसुमल्ली के बोर्ड में रिअपॉइंटमेंट को भी मंजूरी दी है। आपको बता दें कि पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्‍यूनिकेशंस की ये 22वीं एजीएम थी।

कंपनी ने बयान जारी कर कहा, “हम अपने शेयरधारकों के उनके अटूट समर्थन और हमारे नेतृत्व में विश्वास के लिए आभारी हैं। हम देश में वित्तीय समावेशन (financial inclusion) को आगे बढ़ाते हुए एक बड़ी, प्रॉफिटेबल कंपनी बनाने और लॉन्ग टर्म शेयरहोल्डर वैल्यू बिल्ड करने के लिए कमिटेड हैं।’ कंपनी ने कहा, ‘हम यह भी बताना चाहेंगे कि विजय के रेमुनरेशन रिजॉल्यूशन के पक्ष में 94.48 प्रतिशत वोट मिले।“

आपको बता दें कि IPO की बेहद खराब लिस्टिंग के बाद पेटीएम के बिलेनियर फाउंडर के लिए कड़ी परीक्षा का समय था। शेयरधारकों को यह तय करना था कि क्या वे विजय शेखर शर्मा को MD और CEO के पद पर बनाए रखना चाहते हैं या नहीं। इससे पहले मई 2022 में OCL के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शर्मा की MD के रूप में रिअपॉइंटमेंट को मंजूरी दी थी। पेटीएम का इश्यू प्राइस 2,150 रुपए था। अभी यह 771 रुपए पर है। एक समय ये 510 पर पहुंच गया था।

भारत के टेक स्टार्टअप्स के पोस्टर बॉय पेटीएम ने नवंबर में अपनी हाई-प्रोफाइल इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के बाद से अपने वैल्यू का 50फीसदी से ज्यादा खो दिया है। पिछले महीने एक इंटरव्यू में, 44 वर्षीय शर्मा ने कहा था कि पेटीएम भारत की पहली इंटरनेट कंपनी बनने के लिए तैयार है, जिसका एनुअल रेवेन्यू 1 अरब पहुंचेगा और ग्रोथ से प्रॉफिटेबिलिटी की ओर ले जाने का वादा किया था।

उधर, ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज ने शेयर में 1285 रुपए के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। पेटीएम पर गोल्डमैन सैच का टारगेट प्राइस 1,070 रुपए है, जो मौजूदा स्तरों से करीब 40% ऊपर है। इस साल मई में, बीएसई पर पेटीएम के शेयर 52-हफ्ते के निचले स्तर 510.05 रुपए पर आ गए थे। अब, स्टॉक ने कुछ रिकवरी की है, और लगभग 771 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here