दिल्लीः बाइक के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपनी नेक्स्ट जनरेशन पल्सर (Pulsar) की रेंज बढ़ाने पर काम कर रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी बजाज पल्सर 150 की नई रेंज को जुलाई में लॉन्च कर सकती है। पल्सर के नए मॉडल में आपको कई अपेडेट फीचर्स के साथ बेहतर डिजाइन मिलेगा। बताया जा रहा है कि इसकी टेस्टिंग भी शुरू की जा चुकी है। हालांकि, कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस मॉडल में एक बिकनी फेयरिंग (Bikini Fairing) फीचर है, जिसमें ‘वुल्फ-आइड’ LED DRLs के साथ एक नया प्रोजेक्टर हेडलैम्प है। इसका इंजन काउल और टैंक एक्सटेंशन जो पल्सर LS135 से प्रेरित प्रतीत होता है। यह इसे स्पोर्टी अपील देता है। बाइक में सिंगल पीस सीट है। टेल सेक्शन में नई 2022 बजाज पल्सर 150 में लाइसेंस प्लेट होल्डर और एक इंटीग्रेटेड फेंडर है। आप चेन कवर भी देख सकते हैं। इसका इंजन काउल और टैंक एक्सटेंशन पल्सर LS 135 से लिया गया हैं। ये सभी मिलकर बजाज प्लसर 150 के अपकमिंग मॉडल को एक स्पोर्टी लुक देते हैं।

टेस्टिंग मॉडल की तरह अंतिम प्रोडक्शन मॉडल में पतले टायरों के साथ नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील के पहिए हो सकते हैं। बाइक के नए मॉडल को नई चेसिस पर डिजाइन किया जाएगा, जो पल्सर 250s पर आधारित है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई पल्सर 150 को नए 150cc या 180cc एयर-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। नई मोटर मौजूदा यूनिट की तुलना में थोड़ी अधिक शक्तिशाली और बेहतर होने की उम्मीद है। 180cc वाला इंजन 14PS की पीक पावर और 13.25Nm का टार्क देता है।

बताया जा रहा है कि ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में डिस्क और रियर में डिस्क/ड्रम ब्रेक होगा। सिंगल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी होगा। बाइक में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट होगा। नई 2022 बजाज पल्सर 150 की एक्स-शोरूम कीमतें 1.1 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है। मौजूदा समय में यह बाइक 1,03,731 रुपए की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here