दिल्लीः मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को रिझाने के लिए अपनी नई अर्टिगा फेसलिफ्ट एमपीवी को बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने अर्टिगा फेसलिफ्ट एमपीवी 8.35 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत से लॉन्च किया है। यह हालिया लॉन्च किआ की 7 सीटर कार कारेन्स से सस्ती है। नई अर्टिगा फेसलिफ्ट एमपीवी बेहतर लुक और ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही ज्यादा पावरफुल इंजन और नए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया है। मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट का लंबे समय से इंतजार था। बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी अगले हफ्ते प्रीमियम एमपीवी एक्सएल6 को अपडेट कर मार्केट में पेश करने वाली है। तो चलिए, आपको नई अर्टिगा के लुक, फीचर्स, माइलेज और प्राइस डिटेल्स से रूबरू कराते हैं।

बात मारुति की नई अर्टिगा फेसलिफ्ट (2022 Maruti Ertiga) की कीमत की करें तो इसके बेस मॉडल की कीमत 8.35 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है, जो कि LXI MT वेरिएंट है। नई मारुति अर्टिगा के मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में कुल 5 वेरिएंट्स हैं, जो कि Lxi, Vxi, Zxi, Zxi+, Tour M हैं और इनकी कीमतें 8.35 लाख रुपये से लेकर 9.46 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। अर्टिगा के 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में कुल 3 वेरिएंट्स हैं, जो कि Vxi AT, Zxi AT और Zxi+ AT है और इनकी कीमतें 10.99 लाख रुपये से लेकर 12.79 लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी की नई अर्टिगा फेसलिफ्ट के 3 शानदार सीएनजी वेरिएंट्स भी हैं, जो कि Vxi CNG, Zxi CNG और Tour M CNG हैं और इनकी कीमतें 10.41 लाख रुपये से लेकर 11.54 लाख रुपये तक है। ये सभी एक्स शोरूम प्राइस हैं। नई अर्टिगा के मैनुअल वेरिएंट्स की माइलेज 20.51 kmpl, अर्टिगा ऑटोमैटिक की माइलेज 20.3 kmpl और नई अर्टिगा सीएनजी की माइलेज 26.11 km/kg तक की है। 2022 नई मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट को मंथली सब्सक्रिप्शन आधार पर भी ले सकते हैं, जो कि पेट्रोल वेरिएंट्स के लिए 18,600 रुपये और सीएनजी वेरिएंट्स के लिए 22,400 है।

बात नई मारुति अर्टिगा के लुक और फीचर्स की करें, तो इसके एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर भी काफी बेहतर हो गए हैं, जिनमें नई ग्रिल्स, नए बंपर, बेहतर हेडलैंप और टेललैंप, नया डैशबोर्ड, क्रोम हाइलाइट्स, लेदर रैप्ड फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील्ज, अपहॉल्स्ट्री, 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 360 कैमरा समेत कई नई खूबियां हैं। नई अर्टिगा में नया इंजन लगा है, जो कि 1.5 लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन है। इसे अडवांस्ड 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here