मुंबईः बॉलीवुड फिल्म निर्माता एवं निर्देश फिल्ममेकर करण जौहर (Karan Johar) ने विवेक अग्निहोत्री (Vivel Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की जमकर तारीफ की है। आपको बता दें कि को रिलीज हुए करीब एक महीना होने वाला है, लेकिन यह मूवी अभी भी काफी चर्चा में है। बात चाहे इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर तो जबरदस्त कमाई की ही, लेकिन ऑडियंस के दिलों को भी छुआ।

द कश्मीर फाइल्स को लेकर अब तक कई सिलेब्स अपना रिएक्शन दे चुके हैं, लेकिन अब इसकी तारीफ की है। करण चौहर ने इसे फिल्म नहीं, बल्कि एक ‘मूवमेंट’ (Karan Johan Reaction On The Kashmir Files) बताया। साथ ही कहा कि ये बहुत कुछ सिखाती है और इसे जरूर देखें।

करण जौहर ने सिनेमा और राइटिंग के बारे में बात करते हुए कहा, “द कश्मीर फाइल्स कई अन्य फिल्मों की तरह बड़े बजट में नहीं बनी है, लेकिन ये शायद भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट होने वाली कॉस्ट प्रॉफिट मूवी है। मैंने बॉक्स ऑफिस इंडिया पर पढ़ा था और उनके मुताबिक ‘जय संतोषी मां’ के बाद से 1975 से ऐसा मूवमेंट देखने को नहीं मिला था।“

उन्होंने आगे कहा कि आने वाले फिल्म निर्माताओं को इससे सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा, “आपको ये स्वीकार करना होगा कि कुछ ऐसा है, जो देश से जुड़ से जुड़ा है और आपको इसे देखना होगा। इससे सीखने के लिए देखो। ये आंदोलन है। ये एक फिल्म नहीं, एक मूवमेंट है।“

आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और अभिनेता अभिषेक बच्चन सहित कई बॉलिवुड सिलेब्स ने इस फिल्म को सराहा है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी समर्थन दिया है, जिन्होंने इसे एक ‘महत्वपूर्ण फिल्म’ कहा है।

अब बात बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की करें, तो विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म 11 मार्च को थियेटर्स में रिलीज हुई थी। इसे बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली और करीब 250 करोड़ का बिजनेस किया, जबकि फिल्म का बजट महज 15 करोड़ रुपये था। इसने अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’, आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को कड़ी टक्कर दी और एसएस राजामौली की ‘RRR’ के सामने भी बिजनस कर रही है।

द कश्मीर फाइल 90 के दशक में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नरसंहार पर बनी है। इसमें अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे स्टार्स ने काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here