दिल्लीः इलेक्ट्रिक स्कूटर की कतार में एक और स्कूटर खड़ा हो गया है। जी हां इलेक्ट्रिक वीकल बनाने वाली कंपनी CFMoto ने अपने Zeeho AE8 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। कंपने ने इसके दो वर्जन Standard और S+ में लॉन्च किया है। इस स्कूटर की सबसे बड़ी खूबी इसका फ्यूचरिस्टिक लुक है। कंपनी ने इस स्कूटर में अडैप्टिव हेडलैम्प के साथ साथ LCD इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया है।

Zeeho AE8 की सबसे बड़ी खूबी है इसकी लंबी रेंज। इसे आप सिंगल चार्ज में 190 किलो मीटर तक दौड़ा सकते हैं। Zeeho AE8 स्कूटर गुड लुक्स और जबरदस्त परफॉर्मेंस का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है।

कंपनी ने इसे चीन में लॉन्च किया है और उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अगले साल इसे भारत में लॉन्च करेगी। जबरदस्त फीचर्स से लैस यह स्कूटर भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू वीलर सेगमेंट में काफी कॉम्पटिशन बढ़ा सकता है।

बात Zeeho AE8 स्कूटर की स्पीड की करें, तो तो यह स्कूटर 100kmph तक की स्पीड से चलाया जा सकता है। स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी दी गई है जो 16hp पावर और 218Nm टॉर्क जेनेरेट करती है। 0-50 kmph की स्पीड स्कूटर 2.6 सेकेंड में पकड़ सकता है।

अब बाद Zeeho AE8 की कीमत की आती है, तो इसके स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत चीन में CNY 17,999 यानी लगभग 2.11 लाख रुपये है। वहीं S+ वेरियंट 21,699 CNY यानी लगभग 2.55 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here