भुवनेश्वरः ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में बुधवार को खेल गए जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मैच में भारत ने बेल्जियम को 1-0 से हराया। इसके साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारत की ओर से एसएन तिवारी ने मैच के 21वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया।

आपको बता दें कि जूनियर वर्ल्ड कप में यह भारत की बेल्जियम पर लगातार पांचवीं जीत है। अब जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत का सामना जर्मनी से होगा। वहीं जर्मनी ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराया। निर्धारित समय तक मुकाबला 2-2 से बराबरी पर था। वहीं जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप दूसरा सेमीफाइनल फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के दोनों सेमीफाइनल शुक्रवार को खेले जाएंगे। फाइनल रविवार को खेला जाएगा।

भारतीय टीम जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन भी है। 2016 में लखनऊ में हुए पिछले टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने बेल्जियम को ही हराकर खिताब जीता था। तब भारतीय टीम 2-1 से जीती थी।

वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला भारत के लिए आसान नहीं होने वाला है। जर्मनी जूनियर वर्ल्ड कप की सबसे कामयाब टीम है। जर्मनी ने कुछ 6 बार खिताब अपने नाम किया है। उसने 1982, 1985, 1989, 1993, 2009 और 2013 में खिताब जीता। भारत ने दो बार खिताब जीता है। भारतीय टीम 2001 में होबार्ट में और 2016 में लखनऊ में चैंपियन बनी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here