मुंबईः ईडी (ED) यानी प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चौथी बार समन भेजा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के विरूद्ध चल रही धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन को शनिवार को सुबह 11 बजे दिल्ली स्थित ऑफिस में तलब किया था, लेकिन वह नहीं आईं। अब उन्हें पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया गया है।

ईडी के अधिकारी जैकलीन से धोखाधड़ी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर और उसकी लीना पॉल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ करना चाहते हैं। प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी अधिकारी जैकलीन का सामना सुकेश चंद्रशेखर और उसकी लीना पॉल से कराना चाहते हैं। आपको बता दें कि फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रमोटर शिविंदर सिंह के परिवार से करीब 200 करोड़ रुपए ठगने के आरोप में चंद्रशेखर और पॉल पहले ही गिरफ्तार हैं।

38 वर्षीय फर्नांडीज एक बार अगस्त में ईडी के सामने पेश हुई थी और पीएमएलए (PMLA) यानी धनशोधन रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराया था। जांच एजेंसी पैसे के लेन देन को समझना चाहती है जिसका कथित रूप से संबंध फर्नांडीज से है।

इस मामले में अभिनेत्री एवं नृत्यांगना नोरा फतेही ने गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया था। नोरा के प्रतिनिधि ने कहा, ‘‘नोरा फतेही इस मामले के इर्द-गिर्द पीड़ित एवं गवाह हैं, वह जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही हैं।’’ उन्होंने कहा कि नोरा किसी धनशोधन गतिविधि’ में शामिल नहीं हैं। उन्होंने मीडिया से नोरा का नाम खराब नहीं करने की अपील की।

आपको बता दें कि चंद्रशेखर तथा पॉल को हाल में ईडी ने गिरफ्तार किया है और उन्हें एक स्थानीय जेल में रखा गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने दोनों को फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति जैसे सहित कुछ हाई प्रोफाइल लोगों से ठगी करने के आरोप में हिरासत में लिया था।

ईडी ने अगस्त में चंद्रशेखर के परिसरों पर छापा मारा और चेन्नई में एक बंगला, 82.5 लाख रूपये नकद और दर्जनों लक्जरी कारें जब्त की थीं। ईडी के मुताबिक चंद्रशेखर एक ‘ज्ञात ठग’ है और 200 करोड़ रूपये की ठगी , जबरन वसूली, कथित आपराधिक साजिश को लेकर दिल्ली पुलिस उसकी जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here