कुछ ऐसा करें जो पार्टनर के दिल को छू जाए

0
323

नई दिल्ली.
जीवन की खूबसूरती कायम रखने के लिए भी कुछ चीजों पर अनिवार्य रूप से ध्यान देना जरूरी है। वैवाहिक जीवन में खुशी पाने का एक ही रास्ता है कि आप दूसरों को इसका एहसास कराएं। फिर देखिए कैसे महकती रहेगी आपके दांपत्य की बगिया, इसको लेकर कुछ खास बातें जानिए।

खुद के लिए समय निकालें…दांपत्य जीवन का यह अर्थ नहीं कि आप उसकी जिम्मेदारियों में पूरी तरह डूब जाएं। वास्तव में खुशहाल दांपत्य जीवन वही है, जिसमें स्त्री और पुरूष दोनों को अपने लिए कुछ वक्त मिले। यह क्रिएटिव समय आपकी ऊर्जा में भी वृद्धि करेगा और आपको खुशी भी देगा।

जरूरी है प्यार का इजहार…किसी भी रिश्ते में सुरक्षा और विश्वास जगाने में प्यार का इजहार महत्वपूर्ण है। इस संबंध में कोई आदर्श नियम नहीं हैं। जीवनसाथी के प्रति अपनी भावनाएं जाहिर करने का हर शख्स का अपना तरीका होता है। ऐसे में आप खुद ही यह तय करें कि किस खास अंदाज में पार्टनर के सामने अपने प्यार की भावनाएं जाहिर करेंगी।

प्यारभरी बातें करें…अपने पार्टनर के प्रति प्यार जताना हो तो कुछ ऐसा करें जो पार्टनर के दिल को छू जाए। वैसे जीवन में रोमांस घोलने के लिए बहुत अधिक खर्च करना जरूरी नहीं है। एक-दूसरे से अंतरंग बातचीत के जरिए आप जान सकती हैं कि उन्हें क्या रोमांटिक लगता है।

रूम में साथ जाएं…जब आप बेड शेयर करते हैं, तो क्यों न साथ ही बेड पर जाने की आदत बना लें। वैसे यह जरूरी नहीं कि आप दोनों का सोने का समय एक ही हो, पर इसका भी हल है। यदि पार्टनर को जल्दी सोने की आदत है और आप सोने से पहले कोई पुस्तक पढना पसंद करती हैं तो यह काम तो बेड पर भी हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here