अब Jeep का नया मेड इन इंडिया एसयूवी Wrangler लांच, पहले से 10 लाख और सस्ता

0
198

नई दिल्ली. वाहन को पसंद करने वालों के लिए अच्छी खबर है। Jeep इंडिया ने बुधवार को अपने इंडिया मेड एसयूवी Wrangler को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नए Wrangler की एक्स-शोरूम कीमत 53.90 रुपये रखी है, जो कि इसके पिछले मॉडल से सस्ती है। भारत में हुई असेम्बलिंग के कारण इसकी कीमत लगभग 10 लाख कम हो गई है।

कंपनी की ओर से बताया गया है कि अभी Wrangler के सिर्फ पेट्रोल मॉडल को ही भारत में बेच रही है, जिसमें अनलिमिटेड और हार्डकोर रुबिकॉन के दो वेरिएंट आपको मिलेंगे। इस एसयूवी की आज डिलिवरी शुरू हो गई।

याद रहे कि Wrangler SUV जीप का पहला मॉडल है, जिसे भारत में असेम्बल किया गया है। इस एसयूवी को कंपनी के पुणे के रंजनगांव के FCA प्लांट में तैयार किया गया है। इस एसयूवी में आपको 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो कि 262 hp का मैक्सिमम पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ आपको 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेगा। इस एसयूवी के ओवरऑल फ्यूल इकोनॉमी को बढ़ाने के लिए जीप ने पावरट्रेन में स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम को जोड़ दिया है।

इसमें आपको ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, 80th एनवर्सरी बैजिंग, 18 इंच व्हील्स, एम्बिएंट LED इंटीरियर लाइट्स, ऑटो-डिमिंग रियरव्यू मिरर, 8.3 इंच का टचसक्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इस इन्फोटेनमेंट सिस्टम में आपको एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी फीचर्स का सपोर्ट भी मिलेगा। इसके अलावा आपको ऑडियो कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग व्हील, लेदर फिनिश डैश आदि भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here