भारत में ट्वीटर नए अंदाज में, आप भेज सकेंगे ऑडियो मैसेज भी

0
91

नई दिल्ली. माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter भले ही हाल में आलोचनाओं का केंद्र रहा हो या फिर केंद्र सरकार ने इस पर नकेल करने की कोशिश की हो, लेकिन यह अपने उपभोक्ताओं के लिए नए-नए रास्ते खोलता जा रहा है। हाल ही में इसने भारत में अपने एक खास फीचर की शुरुआत की है। वह यह कि यूजर्स ट्विटर पर ऑडियो मैसेज भी भेज सकेंगे। ट्विटर की इस सुविधा को पाने वाला भारत तीसरा देश बताया जा रहा है, क्योंकि ब्राजील और जापान में इसे जारी किया जा चुका है।

बता दें कि ट्विटर ने पिछले साल सितंबर में पहली बार वॉइस मैसेज फीचर की घोषणा की थी। ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने कहा कि यह खुद को अभिव्यक्त करने का एक नया तरीका है। इसके जरिए किसी की आवाज सुनकर उनकी भावनाओं से जुड़ने में मदद मिलेगी।

जानकारी के अनुसार, इस फीचर के जरिए यूजर्स टेक्स्ट के साथ अब ऑडियो मैसेज भी भेज सकेंगे। यूजर्स 140 सेकेंड तक का ऑडियो रिकॉर्ड करके भेज सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि वॉइस मैसेज सिर्फ मोबाइल एप (एंड्रॉइड और iOS) पर ही उपलब्ध है। यानी आप अगर डेस्कटॉप पर ट्विटर इस्तेमाल करते हैं तब इस फीचर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। हालांकि मैसेज को सुनने के लिए एप होना जरूरी नहीं है।

कंपनी ने बताया है कि मैसेज सुनने के लिए यूजर्स को प्ले/पॉज़ का बटन दिया जाएगा। यूजर्स को ऑडियो मैसेज रिपोर्ट करने का ऑप्शन भी मिलेगा, ताकि फीचर का दुरुपयोग न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here