संवाददाता
प्रखर प्रहरी
विजयवाड़ाःआंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के स्वर्ण पैलेस होटल स्थित कोविड केयर सेंटर में आज सुबह आग लगने से सात मरीजों की मौत हो गई तथा तीन अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो हो गये। ईग आग सुबह लगभग पांच बजे लगी थी। जिलाधिकारी मोहम्मद इम्तियाज के अनुसार इस घटना में कोरोना वायरस के सात मरीज मारे गये। उन्होंने बताया कि अस्पताल से बचाकर निकाले गये मरीजों को एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इन मरीजों में से तीन की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख जताया है और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों को 50-50 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। सूत्रों ने बताया कि इस कोविड केयर सेंटर में लगभग 30 कोरोना वायरस रोगियों का इलाज चल रहा था।

उधर, पुलिस आयुक्त बी. श्रीनिवासुलु ने बताया कि आग लगने के कारण दो लोगों ने दहशत में आकर पहली मंजिल से छलांग लगा दी। उन्हें मामूली चोटें लगी हैं। उन्होंने बताया कि झुलसे लोगों में से तीन की हालत गंभीर है जिससे मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिकल शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी। आग को 25 मिनट के भीतर बुझा दिया गया है।
सूत्रों के अनुसार आग सबसे पहले होटल की पहली मंजिल पर लगी जो कुछ ही देर बाद भूतल में भी फैल गई। धुएं का गुबार फैलने और होटल में सिर्फ एक ही निकास द्वार होने के कारण मरीज अपने कमरों से बाहर नहीं निकल सकें। अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय कोविड केयर सेंटर में पांच महिला रोगियों सहित 30 मरीज और 10 डॉक्टर एवं चिकित्सा कर्मचारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here