यदि आप भी घूमने- फिरने और महंगे होटलों में ठहरने का शौक रखते हैं, तो आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे आलीशान होटल के बारे में जो आपकी हर हसतर को पूरा करता है।
जी हां हम बात कर रहे हैं पिंक सिटी के नाम से प्रसिद्ध जयपुर के रामबाग पैलेस होटल की। जयपुर की चारदीवारी से दूर यह होटल रेतीले टीलों और हिरण, सांभर, नीलगाय तथा चिंकारों से भरे जंगलों में है। इसके बगल में मोती डुंगरी का एक छोटा सा किला पहरेदार के रूम में है। इस होटल के इंटीरियर बेहद शानदार और खूबसूरत है। साल 1835 में बना रामबाग पैलेस राजस्थान के शाही विरासत का सबसे शानदार उदाहरण है। यह पैलेस पहले महाराजा सवाई मान सिंह द्वितीय और उनकी पत्नी गायत्री देवी का निवास था। इस होटल की भव्यता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यह होटल 48 एकड़ में पसरा हुआ है और इसके गार्डन, फाइन डाइन रेस्टोरेंट्स और कमाल का स्थापत्य इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। भारत के सबसे महंगे होटलों में शुमार इस होटल में दो सबसे महंगे सुइट है सुख निवास और सूर्यवंशी सुइट । यह सुइट 18000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है और इसमें एक किंग साइज का बेड लगा हुआ है। इस सुइट का किराया है लगभग साढ़े ग्यारह लाख। इसमें 947500 किराया, कर लगता है 113700 रुपये और सरचार्ज लगता है 85225 रुपये। इस तरह से कुल किराया हुआ 1146475 रुपये।
ये सुइट एक्स्टेंडेड हैं। इसके सिंगल बेडरुम सुइट को दो, तीन और चार बेडरूम सुइट में बदला जा सकता है। सुइट के लिए 24 घंट पर्सनलाइज्ड बटलर सर्विस दी जाती है। साथ ही जगुआर से हवाई अड्डा ले जाने और ले आने की सुविधा दी जाती है। इसके अर्च्ड फ्रेंच विंडो से मुगल गार्डन , नाहरगढ़ किला और अरावली की पहाड़ियों का अद्भूत नाजारा दिखाई देता है। यह होटल लॉर्ड माउंटबेटेन, जैकलिन केनेडी और प्रिंस चार्ल्स जैसे मेहमानों की आवभगत कर चुका है। 1972 से ताज समूह इस होटल के प्रबंधन की बागडोर संभाल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here