संवाददाता

प्रखर प्रहरी

भोपालः ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश में बीजेपी के प्रचारक तो हैं, लेकिन वह बड़े प्रचार नहीं हैं। मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है। पार्टी ने इसके लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। बीजेपी की स्टार प्रचारों की सूची में लगभग सात महीने पहले सूबे की कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपी आए सिंधिया का नाम तो है, लेकिन उनका नाम 10वें नंबर पर है।

कांग्रेस ने इसको  लेकर सिंधिया पर तंज कसा है। पार्टी ने कहा है कि बीजेपी ने मतलब निकलने पर अब सिंधिया को दरकिनार कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, “बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में सिंधिया का एक भी समर्थक शामिल नहीं, खुद सिंधिया का नाम 10वें नंबर पर। कल डिजिटल रथ से भी गायब थे। कांग्रेस में चुनाव अभियान समिति के प्रमुख थे। क्या हालत हो गई बीजेपी में?”

आपको बता दें कि बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा का नाम भी नहीं है। इस लिस्ट में भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर का नाम भी नहीं है।

कांग्रेस ने कसा तंज

कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची में मोदी और शाह का नाम नहीं होने पर सवाल उठाया है। पार्टी उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने ने सवाल किया है कि क्या मोदीजी अपनी अपील खो चुके हैं। मध्यप्रदेश की बीजेपी ने मोदीजी को स्टार प्रचारक क्यों नहीं माना है? इसी तरह बीजेपी जिस हीरे को कांग्रेस में से तलाश कर लाई थी और जिसका मुख्यमंत्रीजी रोज झुक-झुक कर मंच से सजदा करते हैं कि सिंधिया नहीं होते तो मेरी सरकार नहीं बनती, आज उन्हें भी सूची में आखिरी में डाल रखा है। ऐसा लगता है कि बीजेपी के सारे स्टार अपनी आभा खो चुके हैं। कांग्रेस तो पहले से ही जानती थी कि बीजेपी का काम उपयोग करो और फेंको। लगता है कि सिंधिया का उपयोग वहां पूरा हो चुका है।

सिंधिया की तस्वीर डिजिटल रथ में भी नहीं
राज्यसभा सांसद सिंधिया बीजेपी के चुनाव प्रचार रथ के पोस्टर से गायब हैं। इस रथ के पोस्टर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा है। रथ में एलईडी, साउंड और वीडियो की सुविधा है। यह प्रदेश की सभी 28 सीटों पर चुनाव प्रचार करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here