संवाददाता

प्रखर प्रहरी

पूर्णियाः आरजेडी के बागी दलित नेता शक्ति मलिक की हत्या के मामले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव तथा उनके बड़े भाई तेज प्रताप दायद सहित नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी  पूर्णिया जिले के केहाट थाना में दर्ज की गई है।

शक्ति मलिक की पत्नी ने आज केहाट थाना में तेजस्वी प्रसाद यादव, उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव के अलावा अनिल कुमार साधु, मनोज पासवान, कालू पासवान, सुनीता देवी तथा तीन अज्ञात शूटरों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। मलिक के मुर्गी फार्म रोड स्थित आवास पर रविवार सुबह तीन नकाबपोश अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर हत्या कर दी। विरोध करने पर अपराधियों ने उनकी पत्नी के साथ भी मारपीट की और मौके से फरार हो गए।

 आरजेडी के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मलिक ने 29 सितंबर को एक रिकॉर्ड की गई वीडियो में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। शक्ति मलिक ने कहा था कि तेजस्वी यादव विधानसभा का टिकट देने के बदले में 50 लाख रुपये चंदा देने की मांग की थी। इस पर जब उसने सोच कर जवाब देने की बात कही तो तेजस्वी यादव ने उसे जाति सूचक शब्द कहते हुए घर से भगा दिया था।

मलिक ने वीडियो में आरोप लगाया था कि तेजस्वी यादव ने उसे धमकी देते हुए कहा था कि वह राष्ट्रीय नेता लालू प्रसाद यादव के पुत्र हैं और बिहार के उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं। यदि अब तुम अपने क्षेत्र में काम करने जाओगे और अपने समाज के लोगों को एकजुट करोगे तो तुम को जान से मरवा दिया जाएगा। शक्ति मलिक की पत्नी खुशबू ने कहा कि उनके पति ने चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांगा तो उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया। वे अब निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले थे,  लेकिन आरजेडी के लोगों ने उनकी हत्या कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here