स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

अबु धाबीः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल की 63 और कप्तान विराट कोहली की नाबाद 72 पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को आज आठ विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही बेंगलुरु की टीम  आईपीएल-13 की अंक तालिका में चोटी पर पहुंच गई। बेंगलुरु की यह तीसरी जीत थी। 

बेंगलुरु के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 24 रन देकर तीन विकेट झटके और राजस्थान की टीम को 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन पर रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके बेंगलुरु ने पडिकल और विराट के अर्धशतकों से 19.1 ओवर में दो विकेट पर 158 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया। बेंगलुरु  की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और विराट की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है । वहीं राजस्थान को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

शानदार फॉर्म में चल रहे युवा बल्लेबाज पडिकल ने चार मैचों में तीसरा अर्धशतक जड़ा, जबकि विराट ने फॉर्म में लौटते हुए आईपीएल में अपना 37वां अर्धशतक पूरा किया। पडिकल ने 45 गेंदों पर 63 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया। वहीं विराट ने कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए 53 गेंदों पर नाबाद 72 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए। पडिकल और विराट ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन की मैच विजयी साझेदारी की। आरोन फिंच के आठ रन बनाकर टीम के 25 रन पर आउट होने के बाद पडिकल और विराट ने मजबूत साझेदारी की।

विराट ने एबी डिविलियर्स के साथ मिलकर पांच गेंद पहले ही मैच को समाप्त कर दिया। डिविलियर्स ने विजयी चौका मारा और 10 गेंदों में 12 रन बनाकर  रन पर नाबाद रहे।  इससे पहले राजस्थान ने महिपाल लोमरोर की 47 रन की शानदार पारी,  राहुल तेवतिया के नाबाद 24 तथा  जोफ्रा आर्चर के नाबाद 16 रनों के महत्वपूर्ण योगदान से छह विकेट पर 154 रन का संघर्षपूर्ण  स्कोर बनाया लेकिन यह जीतने के लिए काफी नहीं था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here