विदेश डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मैरीलैंड के बेथेस्डा में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती है, जहां उन्हें  रेमेडीसविर दवा दी है।
व्हाइट हाउस के चिकित्सक शॉन कॉनले ने 03 अक्टूबर को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ट्रम्प को बायोफार्मास्यूटिकल कंपनी गिलियड साइंसेज द्वारा बनाई गई दवा रेमडीसविर की पहली खुराक दी गई है। उन्होंने कहा, “ राष्ट्रपति  का मैरीलैंड के बेथेस्डा में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में इलाज चल रहा हैं। जहां उन्होंने दवा की पहली पूरी खुराक पूरी ली है। वह आराम से है और ठीक महसूस कर रहे हैं।”  उन्होंने कहा कि  मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राष्ट्रपति ट्रम्प बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्हें अतिरिक्त ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन विशेषज्ञों के परामर्श से हमने रेमेडिसविर दवा शुरू कर दी है।”

उधर,  ट्रम्प ने भी  ट्वीट कर कहा,  “मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं ।सब कुछ ठीक हो रहा है। आप सभी का बहुत-बहुत आभार।”  ट्रम्प को इस जानलेवा विषाणु से संक्रमित पाये जाने के  एक दिन बाद श्री ट्रम्प  को  मैरीलैंड के बेथेस्डा के वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है। ट्रम्प ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा.  “मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं लेकिन हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सब ठीक रहे। प्रथम महिला बहुत अच्छा महसूस कर रही है। आप सभी का बहुत-बहुत आभार।” 74 वर्षीय  ट्रम्प उम्र के कारण उच्च जोखिम वाले समूह में शामिल हैं और उनका वजन भी अधिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here