बिजनेस डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः टोयोटा जल्द ही भारतीय बाजार में मल्टी पर्पस वीइकल यानी एमपीवी सेगमेंट की कार टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट को उतारने वाली है।  इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग से पहली इसकी तस्वीरें लीक हुई हैं, जिसमें इस कार के एक्सटीरियर की झलक दिखती है। हालांकि तस्वीरों में इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट के ओवरऑल एक्सटीरियर में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है, लेकिन इसके फ्रंट लुक में बदलाव देखने को मिल रहा है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा को साल 2016 के बाद से अपडेट नहीं किया है। ऐसे में उम्मीद है कि इसके फेसलिफ्ट वर्जन में एक्सटीरियर नहीं तो इंटीरियर में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। साथ ही इंजन में भी कुछ बदलाव  देखने को मिल सकते हैं। कंपनी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट को अगले साल यानी 2021 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट वर्जन की तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि इसके फ्रंट डिजाइन को अपडेट किया गया है और इसमें नया बंपर लगाया गया है। रनिंग लाइट और फॉग लैंप पोजिशन में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसके फ्रंट ग्रिल के आकार में बदलाव की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि इसके ग्रिल में ज्यादा चेंजेज नहीं हुए हैं।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ ही नए तरह का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम, ज्यादा एयरबैग और एडजस्टेबल सीट्स मिल सकती है। इसमें ज्यादा गियरबॉक्स दिया जा सकता है। भारत में इस साल किआ ने कार्निवल उतारकर इनोवा क्रिस्टा और बाकी हाई रेंज एसयूवी-एमपीवी को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की है। ऐसे में अब देखना होगा कि इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट में क्या कुछ नया होगा, जो लोगों को आकर्षित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here