बिजनेस डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 31 अक्टूबर तक परिचालित नहीं होंगी। सरकार ने नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी पाबंदी 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।  डीजीसीए यानी नागर विमानन महानिदेशालय के आज इस संबंध में  सर्कुलर जारी कर दिया।

डीजीसीए के सर्कुलर में कहा गया है कि 31 अक्टूबर की रात 11.59 बजे तक देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का परिचालन बंद रहेगा। इससे पहले नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 30 सितंबर तक प्रतिबंधित किया गया था। डीजीसीए ने स्पष्ट किया है कि मालवाहक उड़ानों को प्रतिबंध से छूट होगी। साथ ही चुनिंदा मार्गों पर विशेष प्रबंध के जरिये नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है।

आपको बता दें कि द्विपक्षीय समझौतों के तहत कई देशों के साथ ‘एयर बबल’ व्यवस्था के तहत उड़ानों की अनुमति दी गई है। साथ ही वंदे भारत मिशन के तहत भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है। देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ान का नियमित परिचालन 22 मार्च से बंद है। पूर्णबंदी के दौरान 25 मार्च से सभी घरेलू यात्री उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई थी। दो महीने बाद 25 मई से नियमित घरेलू यात्री उड़ानों का परिचालन शुरू हो गया है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here