बिजनेस डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः सीआईआई यानी भारतीय उद्योग परिसंघ ने सेल यानी भारतीय इस्पात प्राधिकरण के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी को अपने सार्वजनिक उपक्रम परिषद् का अध्यक्ष नामित किया है। इस समय में सीआईआई के पीएसई परिषद् में 10 महारत्न, 14 नवरत्न और 72 मिनीरत्न कंपनियां हैं। यह परिषद् सरकार और सार्वजनिक क्षेत्रों के साथ विभिन्न नीतिगत मुद्दों पर काम करता है। यह उद्योग के लिए एक संदर्भ बिंदु है। इसका गठन  2007 में किया गया था।

सेल ने आज बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत के लिए बताये गये मार्ग पर ध्यान केंद्रित करते हुए यह परिषद् केंद्र सरकार के सार्वजनिक उपक्रमों के साथ व्यवस्थित और सक्रिय जुड़ाव के लिए विभिन्न परिवर्तनकारी विकास एजेंडे पर काम कर रहा है। परिषद् के वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन जल्द किया जायेगा। इसे आत्मनिर्भर भारत की तर्ज पर आयोजित करने की योजना बनाई जा रही है।

अनिल कुमार चौधरी ने अपनी नियुक्ति के बारे में कहा,  “हर जिम्मेदारी कई उम्मीदों और लक्ष्यों को साथ लेकर आती है। सीआईआई पीएसई परिषद् के अध्यक्ष के रूप में मेरा पूरा ज़ोर इस बात पर होगा कि एक सशक्त “आत्मनिर्भर भारत” बनाने के अभियान को और गति एवं मजबूती प्रदान करूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here