एसएससी भर्ती परीक्षा 2020 दिशानिर्देशः एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) की परीक्षाएं अक्टूबर और नवंबर 2020 में होने जा रही हैं। आपको बता दें कि एसएससी एग्जाम कैलेंडर पहले ही जारी कर चुका है। अब एसएससी ने इन परीक्षाओं के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए हैं।

कोरोना महामारी (Coronavirus) के बीच हो रही ये परीक्षाएं कंप्यूटर मोड पर आयोजित की जाएंगी। एसएससी ने जिन परीक्षाओं के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, वे निम्नलिखित प्रकार हैं –

दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2020
सीएपीएफ सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2020
जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा
सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा

क्या दिए गए हैं दिशानिर्देश…
ये चीजें परीक्षा में साथ लेकर जरूर जाएं –
एडमिट कार्ड / हॉल टिकट
पासपोर्ट साइज लेटेस्ट कलर फोटो (3सीएम  X 3.5 सीएम आकार में)
फेस मास्क
हैंड सेनिटाइजर (छोटी बोतल)
पारदर्शी बोतल में पानी
एडमिट कार्ड के साथ जारी कोविड-19 सेल्फ डिक्लरेशन फॉर्म का प्रिंट आउट

स्पष्ट फोटो वाला वैध पहचान पत्र ( सरकार द्वारा जारी वैध फोटो आईडी  जैसे पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि) यदि फोटो आईडी पर पूरी जन्मतिथि अंकित नहीं है, तो अभ्यर्थी को प्रमाण के रूप में एक अतिरिक्त मूल दस्तावेज ले जाना होगा जिसमें वही जन्मतिथि अंकित हो जो एडमिट कार्ड में है (जैसे – 10वीं बोर्ड परीक्षा प्रमाण पत्र, अंक पत्र, श्रेणी प्रमाण पत्र, आदि)

ध्यान रखें – यदि आपके द्वारा केंद्र पर प्रस्तुत दस्तावेज में अंकित आपकी जन्म तिथि एसएससी परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड में अंकित जन्म तिथि से नहीं मिलती, तो आपको परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
इसके अलावा भी एसएससी ने कई अन्य दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिनके बारे में जानना उम्मीदवारों के लिए जरूरी है। पूरा निर्देश आप एसएससी की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here