बिजनेस डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः बाइक प्रेमिकों को रोमांचित करने के लिए बीएमडब्ल्यू ने भारतीय बाजारों में फ्लैगशिप क्रूजर मोटरसाइकल को इतार दिया है। कंपनी ने हेरिटेज सीरीज की इस बाइक को भारतीय मोटरसाइकल मेकर्स और हार्ले डेविडसन के क्रूजर सेगमेंट को टक्कर देने के लिए लॉन्त की है। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू   की टक्कर डुकाटी डेविल  1260 और हाल ही में लॉन्च ट्राइम्फ रॉकेट 4 जीटी  4 GT से होगी। बीएमडबल्यू की ओस से भारत में  ट्रडिशनल क्रूजर बाइक लाने की यह पहली कोशिश है।

इस बाइक के स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत 18.9 लाख रुपये और फर्स्ट एडिशन की कीमत 21.9 लाख रुपये है। ये दोनों ही भारत में एक्स-शोरूम प्राइस हैं। बीएमडबल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेजिडेंट विक्रम पावा ने के अनुसार नई बीएमडब्ल्यू आर18 क्रूजर सेगमेंट में कंपनी की यह एंट्री है, जिसका इंतजार लंबे वक्त से किया जा रहा था। भारत में फैन्स और मोटरसाइकल प्रेमी  लंबे वक्त से इस दिन का इंतजार कर रहे थे।’ नई बाइक में ऑल-एलईडी सेटअप से लेकर एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हीटेड ग्रिप्स और ऑप्शनल रिवर्स गियर दिया गया है।

इस बाइक में एयर/ऑइल कूल्ड टू-सिलेंडर फोर स्ट्रोक बॉक्सर 1802सीसी का इंजन है, जो 4,750आरपीएम पर 91बीएचपी की पावर और 3,000 आरपीएम पर 158 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह यूनिट 6-स्पीड गियरबॉक्स और एक शाफ्ट ड्राइव सेटअप के साथ आती है। इस बाइक में तीन ड्राइविंग मोड्स- रेन, रोल और रॉक दिए गए हैं। बेहतरीन कंट्रोल के लिए यह बाइक एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और हाई-हिल असिस्ट के साथ आती है। इसमें एएससी यानी ऑटोमैटिक स्टैबेलिटी कंट्रोल भी दिया गया है, जो रियर टायर स्लिप होने से रोकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here