दिल्ली डेस्क
प्रखर प्रहरी
दिल्लीः सरकार संसद सत्र को छोटा करने पर विचार कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मानसून सत्र को बुधवार को समाप्त किया जा सकता है। इसकी मुख्य वजह है दो मंत्रियों सहित 30 सांसदों का कोरोना से संक्रमित पाया जाना। सांसद और संसद के कर्मचारी लगातार कोरोना पॉजिटिव पाये जा रहे हैं। इसलिए, प्रमुख नेताओं में इन्फेक्शन फैलने का डर है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रह्लाद पटेल समेत करीब 30 सांसद पहले ही संक्रमित हो चुके हैं।

सत्र को छोटा करने के पक्ष में हैं ज्यादातर पार्टियां

14 सितंबर से शुरू हुए मानसून सत्र का समय एक अक्टूबर तक निर्धारित है, लेकिन अब इस सत्र के छोटा होने की उम्मीद है। लोकसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की शनिवार को हुई मीटिंग में भी ज्यादातर पार्टी सत्र छोटा करने के पक्ष में नजर आईं। हालांकि इस मामले आखिरी फैसला संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी लेगी।

सबसे ज्यादा बीजेपी के 12 सांसद संक्रमित

कोरोना वायरस से ग्रसित लोकसभा के सांसदों में सबसे ज्यादा बीजेपी 12 हैं। वाईएसआर कांग्रेस के दो, जबकि शिवसेना, डीएमके और आरएलपी के एक-एक सांसद संक्रमित हैं। बीजेपी के राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे ने भी शुक्रवार को अपने पॉजिटिव होने की जानकारी दी। अन्य कोरोना संक्रमित सांसद किस-किस पार्टी के हैं इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here