प्रखर प्रहरी
दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को पांच अक्टूबर तक बंद रखने की घोषणा की है। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी। दिल्ली सरकार ने आज इस संबंध में सर्कुलर जारी किया।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों मद्देनजर अधिकतर राज्य सरकारें अभी भी स्कूलों को खोलने से हिचक रही हैं। वहीं आंध्र प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और  हरियाणा जैसे राज्‍य स्‍कूल खोल रहे हैं, लेकिन हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और गुजरात में सरकारें स्‍कूल नहीं खोल रहीं हैं। अब इस लिस्ट में दिल्ली भी शामिल हो गई है।

दिल्ली सरकार के परिपत्र में कहा गया है कि  जरूरत के हिसाब से पुरानी गाइडलाइंस के मुतापिक टीचर्स और स्टाफ को स्कूल बुलाया जा सकता है। सरकारी, सहायता प्राप्त निजी स्कूल और एमसीडी समेत दिल्ली के सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि इस सर्कुलर के बारे में स्टाफ, परिजनों और छात्रों को फोन कॉल/एसएमएस या अन्य माध्यमों से जानकारी दें।

दिल्‍ली सरकार ने शिक्षा निदेशालय से स्‍कूल खोलने को लेकर छात्रों के परिजनों जानने को कहा था। एक गूगल फॉर्म के जरिए परिजनों से इस संबंध में राय मांगी गई थी। इस दौरानअधिकतर परिजनों ने अपने बच्‍चों को स्‍कूल भेजने से इनकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here