संवाददाता
प्रखर प्रहरी
दिल्लीझ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया है। उन्होंने मोदी पर सत्ता पाने के लिए फेक मजबूत छवि गढ़ने का आरोप लगाया है और कहा है कि यह उनकी सबसे बड़ी ताकत है, लेकिन भारत के लिए अब यह सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो रही है।

राहुल ने 20 जुलाई को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद पर चिंता जताई है। इस पोस्ट में उन्होंने चीन की रणनीति का खुलासा किया है । उन्होंने कहा है कि चीन बगैर रणनीति के कोई कदम नहीं उठाता। उनके दिमाग में दुनिया का नक्शा है और वह अपने हिसाब से उसे आकार दे रहा है। इसी में ग्वादर और बेल्ट एंड रोड भी शामिल है। इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें, तो आपको यह समझना होगा कि वे किस स्तर पर सोच रहे हैं।

उन्होंने कहा, “आप सामरिक स्तर पर देखें, वह अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयास कर रहा है। चाहे गलवान हो, डेमचोक हो या फिर पैंगोंग झील, उसका इरादा अपनी स्थिति को मजबूत करना है। वह हमारे हाइवे से परेशान हैं। वह हमारे हाइवे को निरर्थक करना चाहता है और पाकिस्तान के साथ मिलकर कश्मीर में कुछ करने की सोच रहा है। इसलिए यह साधारण सीमा विवाद भर नहीं है। यह सुनियोजित सीमा विवाद है,जिसका मकसद भारतीय प्रधानमंत्री पर दबाव बनाना है।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी ने सत्ता में आने के लिए जो छवि गढ़ी थी, चीन अब उसी से फायदा उठाना चाहता है और एक रणनीति के तहत उनकी छवि पर ही हमला कर रहा है। उन्होंने कहा, “वह एक खास तरीके से दबाव बनाने के बारे में सोच रहा हैं। वह उनकी छवि पर हमला कर रहा है। वह समझता है कि नरेन्द्र मोदी को प्रभावी राजनीतिज्ञ बने रहना एक मजबूरी है। एक राजनीतिज्ञ बने रहने के लिए उन्हें अपनी 56 इंच वाली छवि की रक्षा करनी होगी। उन्हें यह समझना होगा कि चीन इसी पर हमला कर रहा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here