संवाददाता
प्रखर प्रहरी
दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर झूठ को संस्थागत रूप देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जल्द लोगों का भ्रम टूटेगा और देश को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

राहुल ने 19 जुलाई को कहा कि बीजेपी सरकार ने पहले कोविड-19 से होने वाली मौत और कोविड परीक्षण पर झूठ बोला। फिर जीडीपी यानी सकल घरेलू उत्पाद का पैमाना बदला और अब चीन को लेकर गलत बयानी कर रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी ने झूठ को संस्थागत रूप दिया है। कोविड-19 के परीक्षण को प्रतिबंधित कर और इससे से होनी वाली मौतों को लेकर गलत जानकारी देकर, जीडीपी के लिए एक नई गणना पद्धति का उपयोग करके तथा चीनी आक्रामकता को लेकर मीडिया में डरावना माहौल बनाकर। भ्रम जल्द ही टूट जाएगा और देश को कीमत चुकानी पड़ेगी।

राहुल ने 18 जुलाई को मोदी सरकार पर हमला बोला था और केंद्र की मौजूदा सरकार की नीतियों की तुलना ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री नेविलर चेम्बरलेन नीतियों से की थी , जो दूसरा विश्व युद्ध टालने के लिए जर्मनी के तानाशाह हिटलर से इस विश्वास के साथ मिलने गए थे कि इसके जर्मनी ब्रिटेन पर हमला नहीं करेगा। इस संबंध में उन्होंने 30 सितंबर 1938 को म्यूनिख समझौते पर हस्ताक्षर कर दिया था, लेकिन जर्मनी ने करार की धज्जियां उड़ाते हुए एक सितंबर 1939 को पोलैंड पर हमला कर दिया जिसके दो दिन बाद चेम्बरलेन ने जर्मन से युद्ध का ऐलान किया और दूसरे विश्वयुद्ध की शुरुआत हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here